बिहार : शेखपुरा के अरियरी में वज्रपात की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में बुधवारसुबह तेज आंधी औरबारिश के बीच अरियरी प्रखंड के अंतर्गत मणिपुर एवं वरसा गांव के बधार में वज्रपात होने के दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी. इस घटना में वरसा गांव के शरण यादव की पुत्री 25 वर्षीय पारो देवी की मौत हो गयी. वह गांव के बलवापर वधार में मवेशी चराने गयी थी. इसी दौरान ठनका गिरने से उसकी मौत हो गयी. जबकि मौके पर गांव के ही शिवहर लाल मिस्त्री भी ठनका के चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घायल का इलाज सदर अस्पताल शेखपुरा में चल रहा है.

वहीं दूसरी घटना ऐफनी पंचायत के मणिपुर गांव की है जहां वज्रपात की चपेट में आने से पिता गंभीर रूप से जख्मी हो गये.जबकि बेटे की दर्दनाक मौत हो गयी. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर कृषक उपेंद्र महतो अपने 25 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार के साथ अपने खेत की तरफ निकले थे. इसी दौरान मौसम का मिजाज अचानक बदल गया और देखते ही देखते बारिश शुरू हो गयी. बारिश से बचने के लिए पिता-पुत्र पेड़ के नीचे चले गए और बारिश छूटने का इंतजार करते रहे तभी वहां वज्रपात हो गयी.जिसकी चपेट में पूरी तरह से आए 25 वर्षीय रंजीत कुमार की मौत हो गयी. जबकि इस घटना में कृषक उपेंद्र महतो भी मामूली रुप से झुलसकर जख्मी हो गए.

इस घटना के दौरान अपनी आंखों के सामने अपने बेटे को तड़पते देख कृषक पर तो मुसीबतों का पहाड़ ही टूट पड़ा और कुछ समय बाद ही कृषक के पुत्र ने दम तोड़ दिया. घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया. शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें