35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रेन की बोगी में लगी आग, वाशिंग पिट में खड़ी थी छपरा-दिल्ली एक्सप्रेस

छपरा (सारण) : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंकशन स्टेशन की पुरानी वाशिंग पिट पर खड़ी छपरा-दिल्ली साप्ताहिक ट्रेन की एक जेनरल बोगी में अचानक लगी आग के कारण गुरुवार की संध्या करीब छह बजे अफरातफरी मच गयी. रेलकर्मियों तथा अधिकारियों की तत्परता से आग पर आधे घंटे के अंदर काबू पा लिया गया. जिस बोगी […]

छपरा (सारण) : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंकशन स्टेशन की पुरानी वाशिंग पिट पर खड़ी छपरा-दिल्ली साप्ताहिक ट्रेन की एक जेनरल बोगी में अचानक लगी आग के कारण गुरुवार की संध्या करीब छह बजे अफरातफरी मच गयी. रेलकर्मियों तथा अधिकारियों की तत्परता से आग पर आधे घंटे के अंदर काबू पा लिया गया.
जिस बोगी में आग लगी थी, उसे काट कर अलग करने के बाद रेलकर्मियों ने राहत की सांस ली. बताया जाता है कि शनिवार को छपरा से दिल्ली जानेवाली ट्रेन के रैक को पुरानी वाशिंग पिट पर खड़ा किया गया था. सभी बोगियों के दरवाजे बंद थे, जिसमें से बीच में लगी एक जेनरल बोगी में अचानक आग लग गयी.
इसे देखते ही रेलकर्मियों में अफरा-तफरी मच गयी. आनन-फानन में शंटिंग इंजन से आग लगी बोगी को काट कर अलग हटाया गया. तत्काल इसकी सूचना अग्निशमन दस्ते को दी गयी. दुर्घटना सहायता यान के कर्मचारी व पदाधिकारी भी तत्काल पहुंच गये और स्थिति पर काबू पाने की कोशिश में लग गये. इस घटना के बाद में स्टेशन पर करीब एक घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा. कई ट्रेनें छपराकचहरी, टेकनिवास तथा गौतम स्थान में रोक दी गयीं. घटना की सूचना वाराणसी मंडल के वरीय अधिकारियों को दे दी गयी है.
क्या कहते हैं अधिकारी
शंटिंग के समय सभी कोचों के खिड़की-दरवाजे बंद कर वाशिंग पिट पर खड़ा किया गया था. इसमें आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. ऐसी आशंका है कि असामाजिक तत्वों द्वारा वाशिंग पिट पर खड़ी ट्रेन के कोच में आग लगायी गयी होगी. इसकी जांच की जा रही है.
कृष्ण कुमार
थानाध्यक्ष, राजकीय रेल थाना, छपरा जंकशन
आग लगने के तत्काल बाद रेल सुरक्षा बल के सभी जवान और रेलकर्मी मौके पर पहुंच गये और आग पर काबू पाने में सबों का सराहनीय योगदान रहा. आग लगने के कारणों का पता नहीं चलता है.
डीके शर्मा
प्रभारी निरीक्षक, रेलवे सुरक्षा बल, छपरा जंकशन
वाशिंग पिट पर खड़ी छपरा-दिल्ली साप्ताहिक ट्रेन की बंद बोगी में हुई अगलगी के कारण किसी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है. इस घटना की जांच का आदेश दे दिया गया है. इसके लिए संयुक्त जांच दल का गठन किया गया है और तत्काल इसकी जांच रिपोर्ट मांगी गयी है.
अशोक कुमार
रेलवे जनसंपर्क अधिकारी, वाराणसी मंडल, पूर्वोत्तर रेलवे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें