1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ecr raised platform ticket price to 50 rupees at 50 stations including bihar jharkhand to prevent infection with coronavirus

Coronavirus : ECR ने बिहार-झारखंड सहित 50 स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये किये

By Kaushal Kishor
Updated Date
पटना जंक्शन पर यात्रियों की भीड़
पटना जंक्शन पर यात्रियों की भीड़
सरोज कुमार, प्रभात खबर

पटना : कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार पर रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के साथ-साथ रेलवे ने भी सख्त एहतियाती कदम उठाये रहा है. रेलवे ने स्टेशनों पर लोगों की भीड़ कम करने के लिए नया तरीका अपनाया है.

कोरोना वायरस के फैलाव को कम करने और जागरूकता के उद्देश्य से पूर्व मध्य रेलवे ने पांचों मंडलों के कुल 50 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म के टिकट मूल्य में वृद्धि करते हुए 10 रुपये से 50 रुपये कर दिया है. इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इन 50 स्टेशनों को छोड़ कर अन्य स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट पूर्व की भांति 10 रुपये में ही मिलते रहेंगे.

दानापुर मंडल के 13 रेलवे स्टेशनों पर 50 रुपये में मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट

दानापुर मंडल के कुल 13 रेलवे स्टेशनों पटना जंक्शन, पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर, पटना साहिब, बख्तियारपुर, बाढ़, आरा, बक्सर, मोकामा, जहानाबाद और राजगीर में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिये गये हैं. यह अस्थायी वृद्धि 19 मार्च से अगली सूचना तक की गयी है.0

सोनपुर मंडल के आठ स्टेशनों पर 31 मार्च तक प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये

सोनपुर मंडल के कुल आठ रेलवे स्टेशनों मुजफ्फरपुर, बरौनी, हाजीपुर, खगड़िया, सोनपुर, बेगूसराय, मानसी और नवगछिया में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिये गये हैं. यह अस्थायी वृद्धि 19 मार्च से 31 मार्च तक के लिए की गयी है.

समस्तीपुर मंडल : 12 स्टेशनों पर 31मार्च तक प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये

समस्तीपुर मंडल के कुल 12 रेलवे स्टेशनों सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, रक्सौल, लहेरियासराय, सीतामढ़ी, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, जयनगर, नरकटियागंज, सुगौली और मधुबनी में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिये गये हैं. यह अस्थायी वृद्धि 19 मार्च से 31 मार्च तक के लिए की गयी है.

DDU रेल मंडल के छह स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 15 अप्रैल तक महंगे

पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल के कुल छह रेलवे स्टेशनों गया, सासाराम, डेहरी ऑन सोन, अनुग्रह नारायण रोड और भभुआ रोड में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिये गये हैं. यह अस्थायी वृद्धि 19 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए की गयी है.

धनबाद मंडल के 11 स्टेशनों पर 30 अप्रैल तक प्लेटफॉर्म टिकट महंगे

धनबाद मंडल के कुल 11 रेलवे स्टेशनों धनबाद, गोमो, सिंगरौली, पारसनाथ, कोडरमा, डाल्टेनगंज, चंद्रपुरा, बाराकाकाना, गढ़वा रोड, रेणुकूट और चोपन में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिये गये हैं. यह अस्थायी वृद्धि 19 मार्च से 30 अप्रैल तक के लिए की गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें