25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा-संघ की नीतियों के विरुद्ध एकजुटता में साथ हैं ममता : सीएम नीतीश

पटना : पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल समेत पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोई आश्चर्यजनक परिणाम नहीं है. उन्होंने कहा कि चुनाव अभियान के समय जो दिख रहा था वैसा ही नतीजाआज सामने आया है. नीतीश कुमार ने कहाकि बंगालकीजनता ने ममता बनर्जी […]

पटना : पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल समेत पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोई आश्चर्यजनक परिणाम नहीं है. उन्होंने कहा कि चुनाव अभियान के समय जो दिख रहा था वैसा ही नतीजाआज सामने आया है. नीतीश कुमार ने कहाकि बंगालकीजनता ने ममता बनर्जी को फिर से भारी जनादेश दिया है. साथ ही सीएम नीतीश ने कहा कि भाजपा एवं संघ की नीतियों से जो असहमत है उन्हें आपस में अधिक एकजुटता स्थापित करनी होगी और ममता बनर्जी इस एकजुटता में साथ हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार और बंगालपड़ोसी राज्य हैऔर बंगाल की जनता नेममताबनर्जीको बहुमत दिया है. वहीं, असम में भाजपा की जीत परउन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वहां कोई गठबंधन नहीं किया.जबकि भाजपा ने सफलतापूर्वक गठबंधन किया और इसी का परिणाम है कि भाजपा को वहां जीत मिली. उन्होंने कहा कि वे केरल में चुनाव प्रचार के लिए एक दिन के लिये गये थे और एक दिन में ही पता चल गया था कि केरल में एलडीएफ के पक्ष में लोगों का रूझान है.

तीन राज्यों में नहीं खुल सका जदयू का खाता
पांच में से तीन राज्यों केरल, असम और बंगाल मेंजदयू ने अपने उम्मीदवार खड़े किये थे.हालांकि पार्टी को सफलतानहींमिली. केरल में जदयू सत्तारूढ़यूडीएफ के साथ गठजोड़ करसात सीटों पर किस्मत पर आजमा रही थी लेकिन उसे सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा असम में भी जदयूको सफलता नहींमिली. बदरूद्दीन अजमल की पार्टी के साथ गठजोड़ कर पार्टीचार सीटों पर किस्मत आजमा रही थी लेकिन एक भी सीट पर जमानत नहीं बचा सकी.जदयू ने बंगाल में कांग्रेस-वाम मोर्चे के साथ गठबंधन किया था. जदयू दो सीटों पर चुनाव लड़ी थी. लेकिन पार्टी दोनों सीटें हार गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें