30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JDU MLA सरफराज आलम पूछताछ पूरी होने तक हिरासत में : रेल SP

पटना : राजधानी एक्‍सप्रेस में महिला और उसके पति के साथ दुर्व्‍यवहार करने के आरोप में फंसे जदयू विधायक सरफराज आलम को पार्टी ने आज सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले नीतीश कुमार ने इस मामले पर चुप्‍पी तोड़ते हुए कहाथा कि मुझे लग रहा है कुछ गड़बड़ जरूर है और दोषी पाये जाने परविधायकके […]

पटना : राजधानी एक्‍सप्रेस में महिला और उसके पति के साथ दुर्व्‍यवहार करने के आरोप में फंसे जदयू विधायक सरफराज आलम को पार्टी ने आज सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले नीतीश कुमार ने इस मामले पर चुप्‍पी तोड़ते हुए कहाथा कि मुझे लग रहा है कुछ गड़बड़ जरूर है और दोषी पाये जाने परविधायकके खिलाफ कार्रवाई होगी. नीतीश ने कहा कि इस प्रकार के आचरण को बरदाश्त नहीं किया जा सकता. पार्टी से सस्पेंड होने के बाद अभी-अभी खबर मिली है कि सरफराज आलम पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं. रेल एसपी ने बताया कि पूछताछ पूरी होने तक सरफराज आलम को पुलिस हिरासत में रखा जायेगा.

पार्टी विधायक सरफराज आलम पर कार्रवाई को लेकर आज जदयू की बैठक बुलाई गयी. बैठक के बाद उन्हें पार्टी से सस्पेंड करने का निर्णय लिया गया. उधर, जानकारी के मुताबिक सरफराजआलम अपने पटना स्थितसरकारी आवाससे गायब हैं.अापको बता देंकि गुवाहाटी-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में छेड़खानी मामले में जोकिहाट के जदयू विधायक सरफराज आलम प्रथमदृष्टया दोषी पाये गये हैं. इस मामले की जांच के लिए गठित टीम ने उनके खिलाफ सभी सबूतों को सही पाया है.

इसके बाद विधायक पर पटना रेल थाने में एफआइआर दर्ज की गयी है. पुलिस ने एसएमएस व वाट्सअप के माध्यम से नोटिस भेजा है. इसमें उन्हें शनिवार की शाम पांच बजे तक पटना जंकशन जीआरपी में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है. मामले की पूरी जानकारी एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी.

उन्होंने कहा कि अगर विधायक नोटिस के बाद भी नहीं आते हैं, तो उन पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. रेल एसपी पीएन मिश्र ने भी इसकी पुष्टि की है. एडीजी ने कहा कि इस मामले में राजधानी एक्सप्रेस के टीटीइ समेत अन्य कर्मियों और सहयात्रियों के भी बयान ले लिये गये हैं. पटना और कटिहार जंकशनों पर सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की गयी है. तमाम सबूतों की जांच में यह मामला पूरी तरह से सही पाया गया है.

विधायक ट्रेन में सफर नहीं करने की जो बात कह रहे हैं, वह पूरी तरह से गलत है. राजधानी एक्सप्रेस के ट्रेन सुपरिटेंडेंट साहब सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है कि 17 जनवरी की रात सरफराज आलम बर्थ नंबर तीन पर थे और उनसे जब टिकट मांगा गया, तो उन्होंने टिकट नहीं दिया था. ट्रेन सुपरिटेंडेंट ने महिला व उसके पति के साथ विधायक द्वारा की गयी अभद्रता की भी पुष्टि की है. इस संबंध में ट्रेन सुपरिटेंडेंट ने भी लिखित शिकायत की थी.

इसके अलावा कटिहार व पटना जंकशनों पर विधायक के वीडियो फुटेज भी मिले हैं, जिनसे साबित होता है कि उन्होंने कटिहार से पटना आने के लिए ट्रेन में सवार हुए थे. जबकि उनका नाम रिजर्वेशन सूची में भी नहीं था. दिल्ली से पुलिस को मिले रिजर्वेशन चार्ट में उनका नाम नहीं है.

विधायक के खिलाफ पटना जंकशन जीआरपी में एफआइआर दर्ज की गयी है. उन पर धारा 341, 323, 290, 354 (ए), 534 तथा रेलवे अधिनियम की धारा 137 एवं 145 के अलावा आइपीसी की धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी.

जदयूकेवरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंहनेकल कहा था कि मां-बहनों से छेड़छाड़ करनेवालों को बख्शा नहीं जायेगा. कोई बड़ा-से-बड़ा आदमी क्यों न हो, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. जदयू भी कार्रवाई करेगा. लालू प्रसाद, राजद अध्यक्ष बुरा आचरण या बरताव करनेवाले को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. पार्टी का कोई अगर गलत कार्य में पकड़ा जाता है, तो उसको हम टॉलरेट नहीं कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें