पटना : जदयू सम्मेलन में 72 हजार बूथों के कार्यकर्ता जुटेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में एक मार्च को गांधी मैदान में राज्य के सभी करीब 72 हजार बूथों से पार्टी कार्यकर्ता जुटेंगे. इसे लेकर 10 से 16 फरवरी तक प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बूथ अध्यक्षों और सचिवों के प्रशिक्षण शिविरों में भी इस सम्मेलन में पहुंचने को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा हुई.
यह सम्मेलन पूर्ण रूप से राजनीतिक होगा और इसमें वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा के साथ भविष्य की रणनीति बनायी जायेगी. साथ ही कार्यकर्ताओं को टास्क भी दिया जायेगा. इसमें नेताओं के भाषण के साथ-साथ कलाकारों के गीतों के माध्यम से भी कार्यकर्ताओं में जोश भरा जायेगा. इस सम्मेलन के माध्यम से जदयू बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर बिगुल फूंकेगा. पार्टी सूत्रों के अनुसार इस सम्मेलन में दो लाख से अधिक कार्यकर्ताओं के जुटने की संभावना है. जदयू के सभी प्रखंड और जिला कमेटियों को अपने क्षेत्र के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को लाने की जिम्मेदारी दी जा रही है. इस कार्यकर्ता सम्मेलन में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह, लोकसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह व प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह समेत जदयू के पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.
ठहरने की व्यवस्था मंत्रियों, विधायकों के आवासों में होगी
पार्टी सूत्रों का कहना है कि सम्मेलन से एक दिन पहले पटना पहुंचनेवाले कार्यकर्ताओं के ठहरने और खाने-पीने के लिए जदयू के विधायकों व विधान पार्षदों सहित मंत्रियों के आवास पर व्यवस्था की जायेगी. इन जगहों पर अलग से टेंट, शौचालय व स्नानागार बनाये जायेंगे. इसके अलावा आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था के लिए जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ कई जगहों पर स्टॉल लगायेगा. इसमें डॉक्टर, कंपाउंडर, दवाएं व फर्स्ट एड की सुविधाएं रहेंगी. साथ ही एंबुलेंस की भी व्यवस्था होगी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें