34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना :कल शाम से होटल-रेस्टोरेंट और मंदिर के बाहर पुलिस के साथ तैनात रहेंगे मजिस्ट्रेट, लफुओं पर पुलिस रखेगी नजर

पटना : 31 दिसंबर को अलविदा और एक जनवरी 2020 का स्वागत करने के लिए राजधानी तैयार है. लोग देर रात की पार्टी के साथ जश्न मनाने के मूड में आ गये हैं. वहीं, जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा और मुस्तैदी को लेकर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की है. 31 दिसंबर की शाम […]

पटना : 31 दिसंबर को अलविदा और एक जनवरी 2020 का स्वागत करने के लिए राजधानी तैयार है. लोग देर रात की पार्टी के साथ जश्न मनाने के मूड में आ गये हैं. वहीं, जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा और मुस्तैदी को लेकर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की है. 31 दिसंबर की शाम सात बजे से राजधानी के प्रमुख होटल-रेस्टोरेंट, क्लब व पार्कों के बाहर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात रहेंगे.

वहीं, एक जनवरी को सुबह से लेकर देर रात तक संजय गांधी जैविक उद्यान, इको पार्क, कुम्हरार खुदाई स्थल, महावीर मंदिर एवं अन्य स्थानों पर नागरिकों की काफी भीड़ होने की संभावना है. इसके लिए डीएम कुमार रवि ने शांति एवं विधि-व्यवस्था के लिए मजिस्ट्रेट व पुलिस बल को तैनात किया है. इसमें भूमि सुधार उप समाहर्ता, पटना सदर एवं दानापुर पुलिस उपाधीक्षक, नगर, विधि-व्यवस्था, सचिवालय, पटना के नेतृत्व में सशस्त्र बल के साथ तैनाती रहेगी. उक्त स्थलों पर चिकित्सक दल की प्रतिनियुक्ति आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं के साथ किया गया है.

ट्रैफिक पुलिस को विशेष निर्देश : डीएम ने पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि इस अवसर पर यातायात की बेहतर व्यवस्था के लिए यातायात प्लान तैयार करें. इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि भीड़-भाड़ वाले कुछ प्रमुख स्थानों जैसे पटना जू, इको पार्क, गांधी मैदान, कुम्हरार खुदाई स्थल एवं महावीर मंदिर के पास वाहनों की पार्किंग के लिए उपयुक्त स्थल पूर्व से चिह्नित हो. इन चिह्नित स्थलों पर ट्रैफिक पुलिस के जवान व पदाधिकारी तैनात किये जायेंगे.

लफुओं पर पुलिस रखेगी नजर

डीएम ने कहा कि ऐसा देखा जाता है कि पर्व त्योहारों के अवसर पर कुछ असामाजिक तत्व इकट्ठा होकर एवं झुंड बनाकर तेजी एवं लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए अश्लील हरकत करते हैं, ताकि शांति-व्यवस्था एवं सामाजिक सौहार्द बिगाड़ें. इन पर नियंत्रण रखने के लिए संबंधित थानाध्यक्ष एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को लगातार भ्रमणशील रहकर ऐसे तत्वों पर कार्रवाई करेंगे.

आज से दीघा से पटना सिटी तक निजी नाव पर रोक

31 दिसंबर और 1 जनवरी 2020 को लेकर लाेग पिकनिक के लिए घर से निकलते हैं. इसमें गंगा के घाटों पर बड़ी भीड़ होती है. इसलिए गंगा नदी में जिला प्रशासन ने निजी नाव के परिचालन को प्रतिबंधित किया है. दीघा से लेकर पटना सिटी तक नाव प्रतिबंधित किया गया है. गंगा नदी एवं अन्य नदियों पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से मोटरबोट, नाव के परिचालन पर धारा 144 के अंतर्गत परिचालन पर रोक लगाया गया है. इस अवसर पर गांधी घाट पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से एसडीआरएफ के जवानों एवं गोताखोरों को पर्याप्त संख्या में प्रतिनियुक्ति किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें