29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने का न प्रस्ताव मिला न हमारी मांग : जदयू

पटना : जदयू ने इसे कोरी अफवाह बताया है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के अगले कैबिनेट विस्तार में वह भी शामिल होने जा रहा है. पार्टी के प्रधान सचिव केसी त्यागी ने बुधवार की शाम कहा कि जदयू को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के संबंध में कोई प्रस्ताव नहीं मिला है. इस […]

पटना : जदयू ने इसे कोरी अफवाह बताया है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के अगले कैबिनेट विस्तार में वह भी शामिल होने जा रहा है. पार्टी के प्रधान सचिव केसी त्यागी ने बुधवार की शाम कहा कि जदयू को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के संबंध में कोई प्रस्ताव नहीं मिला है.
इस संबंध में पार्टी ने अपनी ओर से कोई मांग भी नहीं की है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सरकार गठन के समय ही सारी चीजों को स्पष्ट कर दिया था. अब इसमें पार्टी के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है.
एजेंसी की खबर के अनुसार संवाददाताओं द्वारा यह पूछे जाने पर कि यदि भाजपा कैबिनेट विस्तार में जदयू को शामिल कराने की पहल करती है तो पार्टी का रुख क्या होगा, उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस संबंध में पहल करते हैं तो पार्टी इसका स्वागत करेगी.
पार्टी महासचिव केसी त्यागी ने नीतीश कुमार के भाषण और अन्य मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव का जनादेश भाजपा के खिलाफ था, लेकिन नीतीश कुमार ने मंत्री पदों के अलावा उपमुख्यमंत्री का पद भी उसे दिया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी बिहार में एनडी की सबसे बड़ी घटक है. जदयू को पर्याप्त प्रतिनिधत्वि देने से केंद्र सरकार में बिहार के और अधिक प्रतिनिधि होंगे. यह सामाजिक रूप से अधिक व्यापक और सामंजस्यपूर्ण होगा. गौरतलब है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में अपनी शानदार जीत के बाद अपने प्रत्येक सहयोगी को एक मंत्री पद की पेशकश की थी.
लेकिन जदयू इसके लिए तैयार नहीं हुआ. लंबे समय से अपनी पार्टी की शिकायत को रेखांकित करते हुए त्यागी ने उल्लेख किया कि पहली मोदी सरकार में भी जदयू को शामिल नहीं किया गया था. त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी मंत्री पद को लेकर भाजपा पर कोई शर्त नहीं थोप रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें