34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मॉब लिचिंग : 15 दिनों में दर्जनभर लोगों को भीड़ ने पीटा : ADG, …जानें कब-कब और कहां-कहां फूटा भीड़ का गुस्सा

पटना : बिहार के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र प्रसाद ने मॉब लिचिंग को लेकर लोगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें. उन्होंने कहा कि बिहार में पिछले 15 दिनों में करीब दर्जन भर मॉब लिचिंग की घटनाएं हुई हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि पटना पुलिस द्वारा सूबे में विशेष अभियान चलाया […]

पटना : बिहार के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र प्रसाद ने मॉब लिचिंग को लेकर लोगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें. उन्होंने कहा कि बिहार में पिछले 15 दिनों में करीब दर्जन भर मॉब लिचिंग की घटनाएं हुई हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि पटना पुलिस द्वारा सूबे में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों में मॉब लिचिंग के लगभग 10-12 मामले प्रकाश में आये. इनमें से कुछ घटनाएं पटना जिले में भी हुई हैं. दोषियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

पिछले 15 दिनों में कहां-कहां भीड़ का गुस्सा फूटा

24 जुलाई : जमुई जिले के चंद्रदीप थाने के अलीगंज बाजार में मॉब-लिंचिंग के मामले में भीड़ ने गोली मार कर भाग रहे एक युवक अमर सिंह की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

25 जुलाई : भोजपुर जिला मुख्यालय आरा के नवादा थाने के केजी रोड मोहल्ले में साइकिल चोरी कर भाग रहे चोर को भीड़ ने पकड़ लिया और पेड़ में बांधकर पिटाई कर दी.

25 जुलाई : वैशाली जिले के हाजीपुर सदर थाने के राय वीरेंद्र सिंह कॉलेज के समीप भगवानपुर थाना क्षेत्र के मांगनपुर निवासी बाइक चोर मोनू को लोगों ने पकड़ कर पिटाई की.

25 जुलाई : रोहतास जिले के दावथ थाना क्षेत्र के मलियाबाग में बच्चा चोरी के आरोप में दो सगी बहनों को भीड़ ने पकड़ कर पिटाई कर दी. पुलिस ने भीड़ से दोनों महिलाओं को बचाया.

26 जुलाई : पटना जिले के बिहटा के सदीसोपुर स्टेशन पर भीड़ ने बच्चा चोरी के आरोप में मुजफ्फरपुर निवासी अधेड़ अवधेश सिंह की जमकर धुनाई कर दी.

27 जुलाई : पटना जिले के बिहटा के परेव गांव में बंधक बनाकर यूपी के हरदोई जिले के पुतैनी व बाबूजी की पिटाई बच्चा चोरी किये जाने के आरोप में की गयी.

28 जुलाई : कैमूर के पुसौली स्टेशन पर वृद्ध मानसिक विक्षिप्त महिला को ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के आरोप में पिटाई की.

30 जुलाई : पटना जिले के दुल्हिनबाजार थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में बच्चा चोरी के संदेह में ग्रामीणों ने विक्षिप्त युवक रवि कुमार की पिटाई कर दी.

30 जुलाई : पटना जिले के मनेर थाने के लोदीपुर बाजार में बच्चा चोरी के आरोप में 55 वर्षीय संजय कुमार को भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया.

30 जुलाई : पटना जिले के दानापुर के शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित चांदमारी सिंकदपुर में बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने एक किशोरी को बंधक बना कर पिटाई की.

1 अगस्त : पटना जिले के नेउरा ओपी के नेउरागंज व बिहटा के पटेल हॉल्ट सहबाजपुर में बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने मूक बधिर अर्ध विक्षिप्त और भिखारी की पिटाई कर दी.

1 अगस्त : मुजफ्फरपुर जिले के तिलक मैदान रोड स्थित आफताब आलम की किराना दुकान में चोरी करते तीनकोठिया निवासी मो वसीम को पकड़ कर लोगों ने पोल में बांध कर पीटा.

2 अगस्त : पटना जिले के परसा बाजार थाना क्षेत्र के रहीमपुर गुमटी के पास भीड़ ने बच्चा चोरी के आरोप में 40 साल के विक्षिप्त युवक की पिटाई कर दी.

3 अगस्त : पटना जिले के फुलवारीशरीफ के सकरैचा में बच्चा चोरी के आरोप में हिंसक भीड़ ने बच्चा चोरी के आरोप में करीब 40 वर्षीया अर्धविक्षिप्त महिला को पेड़ से बांध कर पिटाई की.

3 अगस्त : पटना जिले के दीघा थाने के गांधी नगर गली में दिल्ली से धार्मिक प्रचार प्रसार के लिए पटना आये दो पंजाबी व्यवसायियों को भीड़ ने अर्धनग्न कर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

3 अगस्त : पटना जिले के दानापुर के रूपसपुर थाना क्षेत्र के चुल्हाईकचक और सबरीनगर में बच्चा चोरी का आरोप लगाते हुए तीन लोगों की जमकर पिटाई की गयी. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

3 अगस्त : पटना जिले के धनरूआ थाने के कालीचक गांव में ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के शक में 45 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति को लाठी-डंडे से पीट मार डाला.

3 अगस्त : औरंगाबाद जिले के देवकुंड थाना क्षेत्र के महाराजगंज मोड़ के समीप संदिग्ध अवस्था में घूम रहे विक्षिप्त युवक को चोर समझ कर ग्रामीणों ने पिटाई की. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाया.

4 अगस्त : गया जिला मुख्यालय स्थित डेल्हा थाना अंतर्गत गजाधर बिगहा इलाके के कल्याणपुर मोहल्ले में चोरी के आरोप में 17 वर्षीय अर्जुन मांझी को भीड़ ने पीट-पीटकर कर मार डाला.

4 अगस्त : पटना जिले के नीमा हॉल्ट पर उत्तर प्रदेश के शाहपुर निवासी मंदबुद्धि साधु शरण को नदवां के कठपुलवा के पास दर्जनों ग्रामीणों ने पकड़ कर पिटाई कर दी.

4 अगस्त : पटना जिले के धनरूआ थाना क्षेत्र में बच्चा चोरी के आरोप में पटना के मुसल्लहपुर हाट निवासी टेंपो चालक रामाशंकर यादव को भीड़ ने लाठी-डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया.

4 अगस्त : पटना जिले के मसौढ़ी के पुनपुन थाना के एनएच-83 स्थित सूर्यमंदिर के पास 50 वर्षीय अधेड़ अभय शर्मा को ग्रामीणों ने मारपीट कर घायल कर दिया.

5 अगस्त : पटना जिले के फुलवारी शरीफ के नोहसा में बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने शादाब नाम के युवक को मारपीट कर घायल कर दिया.

5 अगस्त : शेखपुरा जिले के नगर थाने के महादेव नगर मोहल्ले में बाइक चोरी कर भाग रहे दो युवकों को भीड़ ने पकड़ लिया और मारपीट कर जख्मी कर दिया.

7 अगस्त : कैमूर जिले के दुर्गावती में बच्चा चोरी के आरोप में अर्धविक्षिप्त व्यक्ति को लोगों ने पीटा. वहीं, सोनहन थाने के यदुपुर में चेनारी के अपनी दुश्मनी में तीन महिला एवं दो पुरुषों को बच्चा चोरी का आरोप लगा भीड़ से पिटवाने की कोशिश की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें