36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

5 अगस्त कश्मीर मुक्ति दिवस के रूप मनाया जायेगा : सुशील मोदी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्रीएवंभाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदीने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर को भारतीय संविधान की धारा-370 के शिकंजे से आजादी दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित भाई शाह के साहसिक कदम का कोटि-कोटि अभिनंदन! प्रधानमंत्री ने सत्ता में आने के 100 दिन के भीतर तीन तलाक और […]

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्रीएवंभाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदीने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर को भारतीय संविधान की धारा-370 के शिकंजे से आजादी दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित भाई शाह के साहसिक कदम का कोटि-कोटि अभिनंदन! प्रधानमंत्री ने सत्ता में आने के 100 दिन के भीतर तीन तलाक और कश्मीर के मुद्दे पर देश की जनता से किया गया वादा पूरा किया. हम भाग्यशाली हैं कि हमारे सामने डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हो रहा है.

सुशील मोदी ने कहा कि अगले साल से 5 अगस्त कश्मीर मुक्ति दिवस के रूप मनाया जायेगा. प्रधानमंत्री ने देश को स्वाधीनता दिवस से पहले गर्व करने का एक और अवसर दे दिया. धारा-370 ने कश्मीर को भारत से जोड़ने के बजाय तोड़ने का काम किया, इसलिए राष्ट्रपति ने इस अस्थायी प्रावधान को हटाने का आदेश जारी कर आजादी का अधूरा एजेंडा पूरा कर दिया.

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के दिल्ली की तरह नया केंद्र शासित बनने से बिहार-यूपी के लोग भी अब वहां जाकर बस सकेंगे. जिन बिहारियों ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली के विकास में बड़ी मेहनत से योगदान किया, वे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की तेज तरक्की में भी अपनी किस्मत चमकाने के अवसर खोज लेंगे. धारा-370 के विभेदकारी प्रावधानों का हटना बिहार के लाखों युवाओं के लिए रोजगार के रोमांचक अवसर देने वाला सिद्ध होगा.

सुशीलमोदी ने अपने एक अन्य ट्वीट मेंकहा कि कांग्रेस में जनार्दन द्विवेदी और राज्यसभा के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा देने वाले भुवनेश्वर कलिता जैसे लोगों की आवाज दबायी जा रही है, जो राहुल गांधी को यह नहीं समझा सके कि धारा 370 को निष्प्रभावी करने का फैसला देशहित में है. कश्मीर के बदले स्वरूप पर यदि राहुल गांधी और इमरान खान समान रूप से परेशान हैं, तो कांग्रेस की देशभक्ति पर सवाल उठायेंगे ही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें