27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक में शपथ ग्रहण के बाद बिहार में सियासत शुरू, RJD नेता रघुवंश ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- खतरे में लोकतंत्र

पटना : कर्नाटक में राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाये जाने का न्योता दिये जाने के बाद से राजद में सियासी हलचल तेज हो गयी. गुरुवार की सुबह भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लिये जाने के बाद राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस […]

पटना : कर्नाटक में राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाये जाने का न्योता दिये जाने के बाद से राजद में सियासी हलचल तेज हो गयी. गुरुवार की सुबह भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लिये जाने के बाद राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर हमला बोला. कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर चल रही सियासी हलचल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है. आज लोकतंत्र खतरे में है.

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कर्नाटक के राज्यपाल के फैसले को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उन्होंने बहुमत का अनादर किया है. बिहार में पिछले साल हुए नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम को याद कराते हुए कहा कि बिहार में राजद सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन उसे सरकार बनाने का मौका नहीं दिया गया. बल्कि, कम बहुमत वाली पार्टियों के गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता दे दिया गया. कहा गया कि गठबंधन के सदस्यों का संख्या बल बहुमत के आंकड़े से ज्यादा है. ठीक उसके विपरित कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल (एस) के गठबंधन के आंकड़े बहुमत से ज्यादा होने के बावजूद सरकार बनाने का न्योता नहीं दिया गया.

साथ ही रघुवंश प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के न्‍यायाधीशों को भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहना पड़ता है कि देश में लोकतंत्र खतरे में है. जस्टिस लोया का मामला ठंढे बस्ते में चला जाता है. यह क्‍या है? देश में लोकतंत्र की हत्‍या हो रही है. उन्होंने कहा कि आज लोकतंत्र खतरे में है. समय आ गया है कि इसे बचाने के लिए सभी विपक्षी दल एकजुट हों. लोकसभा का चुनाव नजदीक आ रहा है. साथ ही उन्होंने एलान किया कि भाजपा द्वारा लोकतंत्र विरोधी किये जा रहे कार्य के विरोध में राजद शुक्रवार को पूरे बिहार में धरना देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें