29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : झारखंड के झामुमो नेता का हत्यारा पटना से गिरफ्तार, हुआ बड़ा खुलासा, पढ़ें

पटना : बिहार पुलिस ने एक नामी हत्यारे को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. जानकारी के मुताबिक स्पेशल टास्क फोर्स ने राजधानी पटना में छापेमारी कर झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता उपेंद्र सिंह के हत्यारे को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है किगिरफ्तारव्यक्ति कुख्यात अपराधी हरीश कुमार सिंह है, जिसने झामुमो नेता उपेंद्र […]

पटना : बिहार पुलिस ने एक नामी हत्यारे को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. जानकारी के मुताबिक स्पेशल टास्क फोर्स ने राजधानी पटना में छापेमारी कर झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता उपेंद्र सिंह के हत्यारे को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है किगिरफ्तारव्यक्ति कुख्यात अपराधी हरीश कुमार सिंह है, जिसने झामुमो नेता उपेंद्र सिंह की हत्या की थी और इस पूरी साजिश में शामिल था. गिरफ्तारी आज सुबह हुई है और इसकी सूचना झारखंड पुलिस को दे दी गयी है. झारखंड के जमशेदपुर झामुमो नेता उपेंद्र सिंह की हत्या करने के बाद हरीश कुमार सिंह पटना में रह रहा था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मूल रूप से आरा का रहने वाला हरीश कुमार सिंह पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में रह रहा था. अपराधी पटना के एलसीटी घाट के पास गंगोत्री अपार्टमेंट में अपनी पत्नी के साथ वह काफी दिनों से रह रहा था और स्पेशलटास्कफोर्सको इसकी गुप्त सूचना मिल चुकी थी. उसके बाद विशेष टीम ने छापेमारी दल का गठन कर हरीश की गिरफ्तारी का जाल बिछाया था. हरीश सिंह उर्फ छोटू सिंह के पटना इलाके में होने की सूचना एसटीएफ आइजी कुंदन कृष्णन को मिल चुकी थी. आइजी कुंदन कृष्णन ने एसपी रंजीत मिश्रा के नेतृत्व में इसकी गिरफ्तारी के लिए टीम बनायी थी.

बताया जा रहा है कि एसटीएफ के एसओजी वन को उसकी गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया. एसओजी वन की टीम ने कई दिनों से अपराधी की गिरफ्तारी के लिए अभियान चला रखा था. एलसीटी घाट के गंगोत्री अपार्टमेंट में हरीश सिंह के छिपे होने की सूचना कंफर्म होने के बाद वहां छापेमारी की गयी. एसटीएफ ने जब छापेमारी की तो उस वक्त वह अपनी पत्नी के साथ फ्लैट में ही मौजूद था. पकड़े जाने पर कुख्यात अपराधी ने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की, लेकिन एसटीएफ ने उसे अंतत: गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार हरीश झारखंड के कुख्यात अपराधी अखिलेश सिंह गिरोह का सदस्य है. यह झारखंड के मोस्ट वांटेड अपराधियों में शामिल था. झारखंड पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी. पुलिस दबिश के कारण वह झारखंड छोड़कर पटना भाग आया था और यही पर वह छिपा हुआ था. जमशेदपुर कोर्ट परिसर में ही झामुमो नेता उपेंद्र सिंह की हत्या की गयी थी. हत्या के मामले में अखिलेश सिंह गिरोह का नाम सामने आया था. अखिलेश की गिरफ्तारी हरियाणा के गुरु ग्राम से हुई थी. जमशेदपुर पुलिस ने उसे एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें-
बिहार : ट्रैक्टर से टकरा झोंपड़ी में घुसा ट्रक, बच्चे की मौत, पांच जख्मी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें