27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RJD ने तेजस्वी को बनाया 2020 के विधानसभा चुनाव का चेहरा, लालू की नयी रणनीति तैयार, पढ़ें

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया राजद सुप्रीमो लालू यादव इन दिनों अपने सभी राजनीतिक दांव भविष्य के लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं. इसी साल राजगीर में पार्टी की बैठक में लालू ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव पर विश्वास व्यक्त करते हुए, इशारों में यह इशारा […]

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया राजद सुप्रीमो लालू यादव इन दिनों अपने सभी राजनीतिक दांव भविष्य के लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं. इसी साल राजगीर में पार्टी की बैठक में लालू ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव पर विश्वास व्यक्त करते हुए, इशारों में यह इशारा कर दिया था कि उनके बाद उनकी राजनीतिक विरासत को तेजस्वी ही संभालेंगे. इस कड़ी में सोमवार को एक और अध्याय जुड़ गया, जब पार्टी के राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस बैठक में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट करने की तैयारी साफ दिख रही है. बिहार राजद के नवनियुक्त अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में 2020 में आरजेडी बिहार में अलायंस सरकार बनाएगी. पूर्वे ने कहा कि 2019 में लोकसभा में 40 सीटों पर हमारी अलायंस की जीत होगी. हमलोगों का यही टारगेट है.

बैठक में राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए उन पर अपने सिद्धांत को बेचने और भाजपा द्वारा बिछाये गये जाल में फंस जाने का दावा किया. पार्टी मुख्यालय में राजद की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान लालू ने नीतीश के महागठबंधन छोड़कर भाजपा के साथ मिलकर प्रदेश में राजग की नई सरकार बनाने पर उन्हें पलटूराम और अपनी छवि को बचाने का प्रयास करने पर छवि कुमार की संज्ञा देते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अपना सिद्धांत बेच दिया. नीतीश कुमार की छवि खत्म हो गयी है.उन्होंने नीतीश के अब भाजपा की कैद में होने का आरोप लगाया और कहा कि अब उनकी महागठबंधन में वापसी की कोई संभावना नहीं है.

लालू ने वर्ष 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व नीतीश कुमार के साथ मिलकर महागठबंधन बनाने के अपने निर्णय के बारे में कहा, नीतीश को लेकर वे भी असमंजस में थे. मैंने नीतीश कुमार के नाम की घोषणा नहीं की मुलायम जी से करवाया था क्योंकि भाजपा को रोकना था. बेनामी संपत्ति और होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने की ओर इशारा करते हुए लालू ने कहा कि वे और उनके परिवार का कुछ नहीं बिगड़ने वाला चाहे कितना भी साजिश कर लें. लालू ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रैली आयोजित किये जाने की घोषणा करते हुए कहा कि नीतीश-भाजपा के खिलाफ राजद परिवर्तन रैली का आयोजन करेगी.

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि नीतीश जी का एक ही काम है लोग को मरने दो :जहरीली शराब पीकर रोहतास जिले में लोगों की मौत मामला और बाद में चार लाख रुपये दे दो. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ लोगों को अपने विरोधियों को गाली देने के लिए रखा है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में 2020 में राजद गठबंधन सरकार बनायेगी. बैठक में साफ तय हो गया है कि आगामी दिनों में पार्टी की राजनीतिक विरासत को 2020 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा बनकर लोगों के सामने तेजस्वी यादव ही आयेंगे.

यह भी पढ़ें-
बिहार : अब बीएसएनएल लैंडलाइन नंबर की कॉल कर सकेंगे डाइवर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें