29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Fire in Nalanda: नालंदा में बीड़ी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

Fire in Nalanda: नालंदा जिले में एक बीड़ी फैक्ट्री में आग लगने के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई है. अगलगी की इस घटना में 10 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति के नुकसान की संभावना जताई जा रही है.

Fire in Nalanda: नालंदा. नालंदा जिले में एक बीड़ी फैक्ट्री में आग लगने के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई है. अगलगी की इस घटना में 10 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति के नुकसान की संभावना जताई जा रही है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना सिलाव थाना क्षेत्र के हैदरगंज कड़ाह स्थित एस के बीड़ी फैक्ट्री की है. इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

छोटी सी चिंगारी से भड़की आग

बारिश के बीच छोटी सी चिंगारी ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया और पूरी फैक्ट्री धधक उठी. धुएं का गुबार और आग की लपटें देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. आसपास के लोगों के द्वारा आगलगी की सूचना दमकल विभाग को दिया गया. सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के पदाधिकारी चार गाड़ियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और घंटों तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि तबतक लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई.

Also Read: Cricket in Bihar: राजगीर क्रिकेट स्टेडियम छह माह में होगा तैयार, इसी साल होंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

लाखों का हुआ नुकसान

फैक्ट्री के स्टाफ ने बताया भठ्ठी से निकली चिंगारी निकली और फैक्ट्री में रखा तैयार माल उसकी चपेट में आ गया और लाखों की संपत्ति जल गई. गनीमत की बात रही की हादसे में कोई मजदूर हताहत नहीं हुआ है. सभी मजदूर खाना खाने चले गए थे और हादसे के वक्त दो तीन लोग ही थे, वह भी फैक्ट्री से बाहर थे. वहीं फायर ब्रिगेड कर्मियों का कहना है कि अगर फैक्ट्री में अग्निशामक यंत्र होता तो नुकसान से बचा जा सकता था. फैक्ट्री मालिक द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई उपाय नहीं किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें