28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन बहनों को ट्रैक्टर ने रौंदा, एक की मौत, दो जख्मी

हिलसा (नालंदा) : शहर के खाकी बाबा चौक के समीप सोमवार की सुबह पैदल स्कूल जा रही तीन सगी बहनों को एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बुरी तरह से रौंद दिया. इसमें एक बहन ने मौके पर दम तोड़ दिया जबकि दो बहनें गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. इधर, घटना से सैकड़ों लोग आक्रोशित हो […]

हिलसा (नालंदा) : शहर के खाकी बाबा चौक के समीप सोमवार की सुबह पैदल स्कूल जा रही तीन सगी बहनों को एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बुरी तरह से रौंद दिया. इसमें एक बहन ने मौके पर दम तोड़ दिया जबकि दो बहनें गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. इधर, घटना से सैकड़ों लोग आक्रोशित हो गये और हिलसा थाने का घेराव कर वहां हमला बोल दिया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने हिलसा डीएसपी मुतफिक अहमद से हाथापाई की और मृतका के शव को थाने से लेकर भाग निकले.

पुलिस टीम पर भी पथराव किया गया, जिससे छह राहगीर जख्मी हो गये. हिलसा फतुहा सड़क पर जगह- जगह टायर जलाकर आगजनी की गयी और वाहनों का यातायात पूरी तरह से ठप कर दिया गया.
आक्रोशित लोगों ने हिलसा स्टेशन पर पहुंचे और वहां ट्रेन को रोककर गाड़ियों का परिचालन ठप कर दिया. तकरीबन पांच घंटे तक विधि व्यवस्था चौपट हो गयी. भीड़ के आगे पुलिस बेबस बनी रही. लेकिन पुलिस पूरे धैर्य के साथ सबकुछ झेलती रही और अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचने के बाद स्थिति नियंत्रित हो सकी.
सूत्रों के अनुसार हिलसा थाना क्षेत्र के विस्कुरवा गांव निवासी विनय कुमार की तीन पुत्री क्रमश: निशु कुमारी ,अंशु कुमारी एवं नेहा कुमारी सोमवार को हिलसा मध्य विद्यालय पढ़ने के लिए जा रही थी. इसी दौरान तीनों बहनें एक दूसरे का हाथ पकड़कर खाकी बाबा चौक पर सड़क पार कर रही थी. लेकिन फतुहा की ओर से तेज रफ्तार से आ रही एक ट्रैक्टर ने तीनों बहनों को बुरी तरह से रौंदकर जख्मी कर दिया.
इसमें 12 वर्षीय निशु कुमारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. हादसे में नेहा कुमारी व अंशु कुमारी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. घटना की सूचना पाकर थानाध्यक्ष प्रेमराज चौहान दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों जख्मी बहनों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया.
इसके बाद पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर थाना लाया. तत्पश्चात, आक्रोशित भीड़ थाना पहुंची और मुआवजा व शव वापसी की मांग को लेकर हंगामा करते हुए वहां डीएसपी मुतफिक अहमद से हाथापाई पर उतर गयी और जबरन शव को लेकर दुबारा सड़क पर रखकर हंगामा करने लगी.
अंत में डीएसपी मुतफिक अहमद, बीडीओ राजदेव रजक, डीसीएलआर सुबोध कुमार ,सीओ अखलेश शर्मा की मौजूदगी में मुख्यमंत्री आपदा प्रबंधन योजना के तहत मृतक के परिवार को चार लाख रुपये का चेक एवं पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपया नकद उपलब्ध कराया गया.
इसके बाद सड़क जाम को मुक्त कराकर शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. जब्त ट्रैक्टर के मालिक व चालक के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करने में पुलिस अग्रेत्तर प्रक्रिया करने में जुटी है.
मुआवजे के बाद शांत हुए आक्रोशित
हिलसा : शहर के खाकी बाबा चौक के समीप एक स्कूली छात्रा की मौत के बाद आक्रोशित भीड़ के आगे पुलिस बेबस बनी रही. करीब पांच घंटे तक लोग कानून को हाथ में लेकर सड़क जाम व रुक- रुककर पथराव करते रहे. लेकिन वहां मौजूद पुलिस ने पूरे धैर्य से काम लिया.
डीएसपी मुतफिक अहमद से थाने में ही आक्रोशित भीड़ उलझ गयी. हाथपाई भी की और जबरन थाने से मृतका बच्ची के शव को उठाकर दुबारा सड़क पर रखकर वहां जाम कर दिया. जगह- जगह सड़क पर टायर जलाया और आगजनी कर वाहनों का आवागमन भी ठप कर दिया.
स्टेशन पहुंचकर रेलवे ट्रैक को जामकर इस्लामपुर हटिया ट्रेन को भी एक घंटे तक रोक दिया. लेकिन इन सभी के बावजूद पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज भी नहीं किया. आंसू गैस के गोले भी नहीं छोड़े. हालांकि मृतका के परिजन को आपदा कोष से चार लाख का चेक एवं पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रुपये उलपब्ध कराया गया तो भीड़ शांत हो गयी.
नीशू की मौत से परिजनों में मचा कोहराम : सड़क हादसे में नीशू की मौत से उनके परिजनों में कोहराम मच गया है. दो बहनें नेहा कुमारी व अंशू कुमारी अस्पताल में भर्ती है.
बता दें कि अंशू व नेहा सगी बहनें हैं. तीसरे सगी बहन नीशू की कमी दोनों बहनों को अब खल रही है. नीशू के गांव बिस्कुरवा में मातमी सन्नाटा पसरा है. निशू के पिता विनय कुमार बदवहाश हैं. मां वीणा देवी पुत्री नीशू के शव से लिपटकर दहाड़ मारकर रोये जा रही थी. आसपास बैठी महिलाएं वीणा के आंसू पोछते हुए उन्हें ढाढ़स बंधा रही थी. ग्रामीण भी इस अप्रिय घटना से दु:खित हैं. बच्ची की मौत से घरों में चूल्हे ठंडे पड़े थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें