28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से 23 और बच्चों की मौत, दो ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने तोड़ा दम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन पहुंचे एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर/पटना : चमकी तेज बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा. रविवार को एसकेएमसीएच में 15, केजरीवाल अस्पताल में तीन व मोतीपुर में एक सहित कुल 19 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 37 बच्चे भर्ती किये गये. एसकेएमसीएच में 20 बच्चे और केजरीवाल में […]

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन पहुंचे एसकेएमसीएच
मुजफ्फरपुर/पटना : चमकी तेज बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा. रविवार को एसकेएमसीएच में 15, केजरीवाल अस्पताल में तीन व मोतीपुर में एक सहित कुल 19 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 37 बच्चे भर्ती किये गये. एसकेएमसीएच में 20 बच्चे और केजरीवाल में 17 बच्चे भर्ती किये गये. वहीं, हाजीपुर में दो और सारण व बेगूसराय में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी.
इसी बीच बीमारी का जायजा लेने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन स्वास्थ्य मंत्रालय के आला अधिकारी और विशेषज्ञ की टीम के साथ एसकेएमसीएस पहुंचे. जब वह पीआइसीयू में बच्चों को देख ही रहे थे कि दो बच्चों ने दम तोड़ दिया. पीआइसीयू वार्ड तीन में वह बच्चों की रिपोर्ट व स्थिति देख ही रहे थे, तभी एक बच्ची ने दम तोड़ दिया. इसके बाद परिजनों के बीच चीख पुकार मच गयी.
मरने वाली बच्ची निशा कुमारी (4) देवरिया की रहने वाली थी. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अन्य बच्चों के परिजनों से हालचाल लेने लगे, तभी एक और बच्ची ने दम तोड़ दिया. एक ही पीआइसीयू में दो बच्चियों के दम तोड़ने के बाद केंद्रीय मंत्री अवाक रह गये.
दूसरी बच्ची की पहचान नीतू कुमारी (5 साल) मेहसी के रूप में हुई. इस दौरान अधीक्षक डॉ सुनील शाही से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने पूछा कि अब तक कितने बच्चों ने दम तोड़ा हैं. इस पर अधीक्षक ने कहा कि रात एक बजे से दिन के 12 बजे तक नौ बच्चे दम तोड़ चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने मृत बच्चों के इलाज की रिपोर्ट देखी और उसे टीम को अपने साथ लेकर चलने की बात कहीं.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें