26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांवरिया पथ पर गूंजने लगा बोल बम का नारा, सुविधाओं का हो रहा विस्तार

तारापुर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर कांवरिया पथ में बोल बम का नारा गुंजने लगा है. सोमवार को बड़ी संख्या में कांवरियों का झुंड कांवर लेकर देवघर के लिए रवाना हुए. कांवरियों का झुंड सावन के पहले दिन बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक करने को लेकर सुलतानगंज स्थित उत्तरवाहिनी गंगा से जल भरकर कांधे […]

तारापुर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर कांवरिया पथ में बोल बम का नारा गुंजने लगा है. सोमवार को बड़ी संख्या में कांवरियों का झुंड कांवर लेकर देवघर के लिए रवाना हुए. कांवरियों का झुंड सावन के पहले दिन बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक करने को लेकर सुलतानगंज स्थित उत्तरवाहिनी गंगा से जल भरकर कांधे पर लिए कांवर के रूनझुन के साथ देवघर की ओर बोल बम का नारा लगाते निरंतर आगे बढ़ते जा रहे हैं.

कांवरिया मार्ग में प्रशासनिक सुविधाओं को लेकर विभिन्न विभागों द्वारा कराये जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण जारी है. पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार ने सोमवार को कांवरिया पथ का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि विभाग को जो काम की जिम्मेदारी दी गयी है.
वह पूरा कर दिया गया है. बावजूद इसके कहीं कोई खराबी आयेगी तो तत्काल उसे दुरुस्त किया जायेगा. कांवरिया मार्ग में 24 घंटा बिजली उपलब्ध कराने के संबंध में सहायक विद्युत अभियंता विकास कुमार ने बताया कि कांवरिया मार्ग में बिजली से संबंधित कार्य को पूरा कर लिया गया है.
कमराय में 11 हजार केवीए का काम चल रहा है. तारापुर में गोगाचक के पास एक से दो पोल लगाना है. वहीं संग्रामपुर के नवगांई में तार केबलिंग का काम चल रहा है. जो मंगलवार तक हर हाल में पूरा हो जायेगा. 17 जुलाई से कांवरिया को 24 घंटा बिजली मिलेगी. कांवरिया मार्ग में हो रहे कार्यों का निरीक्षण सोमवार को एडीएम डॉ विद्यानंद सिंह ने किया.
उन्होंने कहा कि कांवरिया पथ में कई काम ऐसे हैं जो पूरा नहीं हुआ है. सभी संबंधित विभागों के अधिकारी को हर हाल में 24 घंटे के अंदर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही बालू की गुणवत्ता पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त किया. तारापुर के डीसीएलआर मो. इस्तेयाक अली अंसारी को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में पानी की बर्बादी को रोकना है. कहीं बगैर टंकी लगाये कांवरिया को स्नान नहीं कराये और न ही अनवरत पानी का बहाव करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें