25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नैक ग्रेडेशन को लेकर टीम ने शुरू किया निरीक्षण

एलएनडी कॉलेज के सेकेंड साइकल के नैक ग्रेडेशन को लेकर तीन सदस्यीय पीयर टीम के सदस्याें ने गुरुवार को निरीक्षण कार्य शुरू किया.

एलएनडी कॉलेज में सभी विभागों के वर्ग कक्ष, लैब,लाइब्रेरी का किया मुआयनाछात्रों से पूछे सवाल, बीसीए ,बीबीए व बीएड का लिया जायजा

2017 में हुई नैक ग्रेडेशन में कॉलेज को मिल चुका है बी प्लस ग्रेड

अपडेड रहे कॉलेज के छात्र, आकर्षक दिख रहा था कैंपस

प्रतिनिधि,मोतिहारी

शहर के एलएनडी कॉलेज के सेकेंड साइकल के नैक ग्रेडेशन को लेकर तीन सदस्यीय पीयर टीम के सदस्याें ने गुरुवार को निरीक्षण कार्य शुरू किया. प्रथम दिन टीम के सदस्यों ने कॉलेज के सभी विभागों के लैब, लाइब्रेरी, वर्ग कक्षाओं का निरीक्षण किया. वोकेशनल कोर्स में बीसीए, बीबीए के साथ-साथ बीएड कैंपस का निरीक्षण टीम के सदस्यों ने किया. इस दौरान टीम के सदस्यों ने विभागों में पहुंच संबंधित छात्रों से सवाल भी पूछे. प्रथम दिन निरीक्षण कार्य शुरू होने के पूर्व प्राचार्य प्रो. राजेश कुमार सिंहा व आइक्यूएससी के क्वाडिनेटर डाॅ पिनाकी लाहा ने प्रजेंटेश दिया. इसके बाद टीम के सदस्यों ने कक्षाओं सहित लैब आदि का निरीक्षण किया. इस दौरान टीम के सदस्याें ने वर्मी कंम्पोस्ट सेंटर व वर्टीगन गार्डेन का भी मुआयना किया. दूसरे सत्र में कॉलेज के पूर्व व वर्तमान के छात्रों से टीम के सदस्यों की मीटिंग हुई. जिसमें सदस्यों ने छात्रों से कॉलेज को लेकर बात की.वहीं शाम के समय कॉलेज के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए.

निरीक्षण को लेकर कॉलेज प्रशासन ने की मुकमल तैयारी

पूर्व से निर्धारित तिथि के अनुसार पीयर टीम कॉलेज में पहुंची. लिहाजा कॉलेज प्रशासन ने अपनी ओर से मुकमल तैयारी करने का प्रयास किया है. इस तैयारी को लेकर पहले से गठित कमेटियां काम कर रही थी. कैंपस को सजाने व संवारने में कोई कसर नहीं छोडा गया था. कॉलेज को फस्ट फेज में बी प्लस ग्रेड प्राप्त हुआ था. इसके अनुभव का लाभ कॉलेज को मिला है. कॉलेज प्रशासन उसी के अनुसार तैयारी की है. कॉलेज के शिक्षकों व कर्मियों को उससे बेहतर ग्रेड प्राप्त होने की उम्मीद है. इधर कैंपस में एनसीसी कैडेट्स भी सक्रिय दिखे. मौके पर डाॅ सुबोध कुमार, डाॅ पीनाकी लाहा,डा.सर्वेश दूबे,डा. भुनेश्वर कुमार, बीएड के परमानंद त्रिपाठी सहित काॅलेज के सभी शिक्षक व कर्मी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें