26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सतत् शांति धन से नहीं बल्कि स्वच्छ पर्यावरण से ही मिलती है: प्राचार्य

लएनडी कॉलेज में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुधवार को राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी एवं आरोग्य भारती के संयुक्त सौजन्य से मेगा प्लांटेशन ड्राइव चलाया गया.

मोतिहारी.एलएनडी कॉलेज में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुधवार को राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी एवं आरोग्य भारती के संयुक्त सौजन्य से मेगा प्लांटेशन ड्राइव चलाया गया. प्राचार्य प्रो.(डॉ) राजेश कुमार सिन्हा ने इस प्लांटेशन ड्राइव का नेतृत्व करते हुए कहा कि अगर हमारे पास खूब धन- दौलत है लेकिन स्वच्छ हवा, स्वच्छ पेयजल व स्वच्छ पर्यावरण नहीं है तो सब व्यर्थ है. व्यक्ति को सतत् शांति धन से नहीं बल्कि स्वच्छ पर्यावरण से ही मिलती है. सभी व्यक्तियों को न्यूनतम एक पेड़ लगाते हुए उसके रक्षा की शपथ लेनी चाहिए. एनएसएस पीओ प्रो.अरविंद कुमार ने इस वर्ष की थीम आवर लैंड, आवर फ्यूचर, जेनरेशन रिस्टोरेशन को रेखांकित करते हुए बताया कि न्यूनतम कचरे का फैलाव एवं अधिकतम पौधारोपण द्वारा हमलोग इस पृथ्वी ग्रह को संवार सकते हैं. आरोग्य भारती के कॉलेज को इक्यावन पौधे दान किए गए हैं जिन्हें बीएड भवन के आगे प्राचार्य, सभी शिक्षकों, आरोग्य भारती स्वयंसेवकों, एनएसएस स्वयंसेवकों व एनसीसी कैडेट्स द्वारा रोपा गया. राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ कुमार राकेश रंजन ने आरोग्य भारती के आगत अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मनुष्य और पर्यावरण के बीच गहरे संबंध को समझते हुए पर्यावरणवाद के प्रति लोगों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा. मौके पर डीइओ संजीव कुमार, आरोग्य भारती की ओर से डॉ.राजेश श्रीवास्तव, विजय कुमार, मदनाकर, एनसीसी कैडेट्स की ओर से वैष्णो, अंजलि, जिनी, दिनेश, चंदन व एनएसएस स्वयंसेवियों की ओर से शुभांगी, निक्की, आराध्या, सानिया, पलक, सुचिता, आरती, गुड़िया, अभिषेक, कुंदन, परवेज, दिवेश, साहिल, हिमांशु आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें