28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएम की बैठक में नहीं पहुंचे 37 अफसर, मांगा स्पष्टीकरण

भभुआ कार्यालय : वरीय अधिकारियों के आदेश की अवहेलना सिर्फ कर्मचारी व छोटे अधिकारी ही नहीं कर रहे हैं. बल्कि, जिले के वरीय व जिलास्तरीय अधिकारी भी डीएम के आदेशों का अवहेलना करते हुए बगैर सूचना दिये बैठक से गायब हो जा रहे हैं. उक्त अधिकारी या तो डीएम के बैठक एवं आदेशों को गंभीरता […]

भभुआ कार्यालय : वरीय अधिकारियों के आदेश की अवहेलना सिर्फ कर्मचारी व छोटे अधिकारी ही नहीं कर रहे हैं. बल्कि, जिले के वरीय व जिलास्तरीय अधिकारी भी डीएम के आदेशों का अवहेलना करते हुए बगैर सूचना दिये बैठक से गायब हो जा रहे हैं. उक्त अधिकारी या तो डीएम के बैठक एवं आदेशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं या फिर उनका मनमानापन है.

बुधवार को महीनों से लंबित पड़े शिकायतों के निबटारे के लिए डीएम के द्वारा बुलाये गये बैठक में बगैर सूचना अधिकारियों के गायब रहने के मामले को डीएम ने गंभीरता से लेते हुए जिले के 37 वरीय एवं जिलास्तरीय अधिकारियों से 48 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब मांगा है अन्यथा उनके विभाग को कार्रवाई के लिए लिखने की बात कही है.
42 में से महज पांच अधिकारी बैठक में पाये गये उपस्थित : दरअसल, डीएम द्वारा महीनों से जिले के विभिन्न विभागों में आमजनों के लंबित पड़े शिकायतों के निबटारे के लिए 25 सितंबर से 27 सितंबर तक अभियान चलाया जा रहा है.
उक्त अभियान के तहत डीएम के स्तर से आमलोगों की जितनी शिकायतें निबटारे के लिए विभिन्न विभागों में भेजा गया है उन्हें अभियान चलाकर निबटारा करने का लक्ष्य रखा गया है. उसी को लेकर डीएम द्वारा सभी विभागों के जिलास्तरीय अधिकारियों को बुधवार को 10 बजे बैठक में बुलाया गया था.
कुल जिले के 42 अधिकारियों को उक्त बैठक में हिस्सा लेना था. लेकिन, जब डीएम नवल किशोर चौधरी बैठक के लिए अपने समाहरणालय के सभाकक्ष में पहुंचे तो 42 में से पांच अधिकारी बैठक में उपस्थित थे. शेष 37 अधिकारी बैठक से बगैर सूचना गायब थे. बैठक में जो अधिकारी उपस्थित थे उसमें डीडीसी, एडीएम, पंचायती राज पदाधिकारी, पशुपालन पदाधिकारी एवं परियोजना निदेशक आत्मा थे.
बैठक में आधे से अधिक अधिकारियों को गायब देख भड़के डीएम : डीएम ने जब यह देखा कि बैठक में आधे से अधिक अधिकारी गायब हैं, जहां 42 अधिकारियों को बैठक में बुलाया गया था. वहां महज पांच ही अधिकारी उपस्थित हैं तो डीएम ने तत्काल गायब रहनेवाले सभी 37 अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है.
पूछे गये स्पष्टीकरण में कहा गया है कि आमजनों के शिकायतों के निबटारे के लिए महत्वपूर्ण बैठक से बिना सूचना के अनुपस्थित रहना गायब रहनेवाले अधिकारियों के मनमानेपन व कामाकज के प्रति अरुचि को दर्शाता है. 27 सितंबर की शाम पांच बजे तक उक्त अधिकारियों को स्पष्टीकरण का जवाब देना है कि आखिर वे किन परिस्थितियों में बिना सूचना के गायब थे.
क्या कहते हैं डीएम
उक्त मामले में डीएम नवल किशोर चौधरी ने बताया कि लोगों के शिकायतों के निबटारे के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है. उसी को लेकर बैठक बुलायी गयी थी. उक्त बैठक में बगैर सूचना के गायब रहने के मामले को लापरवाही मानते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से स्पष्टीकरण व संतोषजनक जवाब नहीं होने पर विभाग को कार्रवाई के लिए लिखा जायेगा.
इन अधिकारियों से मांगा गया है स्पष्टीकरण
जिन अधिकारियों से स्पष्टीकरण की मांग गयी है उसमें सिविल सर्जन कैमूर, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ, भूमि डीसीएलआर भभुआ, डीपीओ आइसीडीएस, वरीय कोषागार पदाधिकारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, एलडीएम भभुआ, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, इओ नगर पर्षद भभुआ, जिला भूमि संरक्षण पदाधिकारी कैमूर, उत्पाद अधीक्षक भभुआ, डीपीओ मध्याह्रन भोजन, डीपीओ सर्वशिक्षा अभियान, कार्यपालक अभियंता भवन, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण, कार्यपालक अभियंता आरडब्ल्यूडी भभुआ व मोहनिया, कार्यपालक अभियंता पीएचइडी, कार्यपालक अभियंता बिजली विभाग, कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग प्रोजेक्ट, कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई विभाग, जिला प्रबंधक एसएफसी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र कैमूर, जिला खनन पदाधिकारी, जिला गद्य विकास पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, जिला उद्यान पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक कैमूर व निरीक्षक मापतौल कैमूर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें