28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्यालय में आया नया बेंच-डेस्क, पैर रखने का पाइप गायब

डीईओ ने जांच कर कार्रवाई करने की कही बात

जमुई. एक ओर राज्य सरकार और शिक्षा विभाग जिले में शिक्षा के स्तर में सुधार लाने को लेकर नित्य नये प्रयास कर रहा है. इसके साथ ही बच्चों को बेहतर और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मुहैया कराये जाने का दावा हो रहा है. लेकिन संबंधित पदाधिकारियों की लापरवाही के कारण शिक्षा विभाग को आये दिन फजीहत झेलनी पड़ती है. ताजा मामला सदर प्रखंड क्षेत्र के लखनपुर पंचायत स्थित उर्दू मकतब सोनाय मड़वा का है जहां विभाग के द्वारा करोड़ों रुपये खर्च कर बच्चों की पढ़ाई के लिए नया बैंच-डेस्क लगाया गया है, लेकिन बेंच के फ्रेम से एक पाइप गायब है, जबकि कुंदरी-संकुरहा पंचायत के मध्य विद्यालय खड़सारी में लगाया गया नया बैंच-डेस्क जगह-जगह से टूटा हुआ है. बताया जाता है कि पदाधिकारी की मिली भगत से बच्चों के बैंच-डेस्क सप्लाई करने वाले वेंडर ने पैर रखने वाला पाइप गायब कर लाखों रुपये का घोटाला कर लिया. इस कारण बच्चों को पढ़ाई के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

कहते हैं पदाधिकारी:

जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. जांच की जाएगी और जिस वेंडर के द्वारा बैंच-डेस्क मुहैया कराया गया है. जांच के बाद कार्रवाई करते हुए उसे ब्लैक लिस्टेड किया जायेगा. सरकार के द्वारा भुगतान की गयी राशि की भी वापस ली जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें