27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamui News : मापी करवाकर सरकारी तालाब को कराया अतिक्रमणमुक्त

लोगों को अतिक्रमण नहीं करने का निर्देश दिया

चकाई.

प्रखंड मुख्यालय स्थित नावा आहर को शुक्रवार को सीओ राजकिशोर साह के नेतृत्व में सरकारी अमीन से मापी करवाकर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया. सीओ राजकिशोर साह ने बताया कि नावा आहर का रकबा 6 एकड़ 66 डिसमिल है. स्थानीय लोगों के लिए इस आहर की काफी अहमियत है. इसे लेकर स्थानीय लोगों द्वारा शिकायत मिली थी कि कुछ लोगों द्वारा आहर की जमीन को हड़पने की कोशिश की जा रही थी. एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा आहर के पश्चिम तरफ की जमीन, जहां अभी पानी नहीं है, वहां दीवार दी जा रही थी, जिसपर कार्रवाई करते हुए निर्माण रोका गया. उन्होंने बताया कि सरकारी अमीन बुलाकर आहर की जमीन की मापी करवाकर उसे चिह्नित कर दिया गया है. लोगों को अतिक्रमण नहीं करने का निर्देश दिया गया है.

बाल विवाह की रोकथाम को लेकर ग्रामीणों को किया जागरूक

जमुई.

बाल विवाह, बाल शोषण सहित अन्य सामाजिक कुप्रथा की रोकथाम को लेकर हमारा अभियान जारी है और आगे भी जारी रहेगा. ग्राम नेहरू युवा ट्रस्ट के सचिव सुनील मिश्रा ने बताया कि बीते कुछ दिन पहले झाझा पुरानी बाजार में बाल विवाह की तैयारी को लेकर सूचना मिली. तभी झाझा पुलिस प्रशासन के साथ हमारे संगठन ग्राम नेहरू युवा ट्रस्ट के सदस्य मंदिर पहुंचे. गैर कानूनी विवाह पर रोक लगायी. उन्होंने बताया कि लड़का -लड़की दोनों परिवार को समझाबुझा कर व लिखित बांड भरवाकर घर भेज दिया गया. इसी क्रम में बाल विवाह मुक्त अभियान के सहयोगी संगठन ग्राम नेहरू युवा ट्रस्ट की कार्यकर्ता सरिता कुमारी द्वारा पुन: नाबालिग बच्ची के परिवार से मुलाकात कर उन्हें बाल विवाह से होने वाले दुष्परिणाम की जानकारी दी गयी और बाल विवाह निषेध कानून की जानकारी दी गयी. ग्रामीणों को भी बाल विवाह नहीं करने कराने की शपथ दिलायी गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें