26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राशि लेकर आवास नहीं बनवाने वालों पर होगी कार्रवाई: बीडीओ

कहा, आवास योजना में अगर कोई बिचौलिया पैसे की मांग करता है तो उसकी भी दें सूचना

बरहट. बीडीओ एसके पांडेय ने बुधवार को केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणधीन आवास का निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने मलयपुर, बरहट पंचायत के तमकुलिया, बरहट, दोवाटिया, टेंगहरा, कोयवा, सलैया, मलयपुर के अलावा अन्य गांवों का भ्रमण करते हुए मकान निर्माण कार्य का भी जायजा लिया. उन्होंने आवास योजना के लाभुकों को जागरूक करते हुए कहा कि योजना के तहत आप लोगों को जो राशि मुहैया करायी गयी है. उसका निर्माण कार्य में सही से उपयोग करें और समय से निर्माण कार्य पूरा करें. जो लाभुक निर्माण कार्य की राशि निकालने के बावजूद मकान बनाने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं, उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जायेगी. इसलिए पैसा का उपयोग मकान निर्माण में करें. मकान बनाने में अगर कुछ परेशानी होती है तो बेझिझक जानकारी दें. आवास योजना में अगर कोई बिचौलिया पैसे की मांग करता है तो इसकी भी सूचना दें. इस दौरान स्थानीय पुलिस भी साथ में थी.

रजला व बालियाडीह पंचायत में बन रहे का वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट का बीडीओ ने लिया जायजा: झाझा.

कचरा प्रबंधन को लेकर बालियाडीह व रजला पंचायत में बन रहे वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट का निरीक्षण बुधवार को बीडीओ रविजी ने बुधवार को किया. इस दौरान उन्होंने मुखिया व सचिव को समय से काम पूरा करने को कहा. उन्होंने कहा कि सरकार साफ-सफाई को लेकर काफी सजग है. वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट का निर्माण हो जाने से घर-घर से कचरा का उठाव कर यहां जमा किया जायेगा. इसके साथ ही बताया कि बालियाडीह पंचायत में मनरेगा योजना से काम हो रहा है, जबकि रजला पंचायत में 15 वीं वित्त योजना से कार्य संचालित है. मौके पर कई लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें