1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. fare of government diesel buses will increase in bihar committee will decide the rate important meeting to be held after 5 april rdy

बिहार में सरकारी डीजल बसों का बढ़ेगा किराया, कमेटी तय करेगी रेट, पांच अप्रैल के बाद होगी अहम बैठक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में सरकारी डीजल बसों का बढ़ेगा किराया, कमेटी तय करेगी रेट
बिहार में सरकारी डीजल बसों का बढ़ेगा किराया, कमेटी तय करेगी रेट
सोशल मीडिया

पटना. राज्यभर में डीजल से चलने वाली राज्य के सरकारी बसों का किराया बढ़ाने के लिये गुरुवार को बैठक होनी थी, लेकिन सदस्यों के नहीं आने से बैठक स्थगित करना पड़ा. जानकारी के अनुसार बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने बसों का किराया बढ़ाने का प्रस्ताव परिवहन विभाग को दिया है.

किराये में कितने की वृद्धि हो, यह किराया निर्धारण कमेटी तय करेगी. नया किराया दर अप्रैल से ही लागू होना है. राज्यभर में निगम के अधीन कुल 380 बसे हैं. इसमें से 360 बसों का परिचालन अभी हो रहा है. 20 बसों का परिचालन अभी तकनीकी कारणों से नहीं हो रहा है.

डीजल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर निगम ने बसों का किराया बढ़ाने का निर्णय लिया है. नियमानुसार निगम की ओर से इस बाबत राज्य परिवहन आयुक्त को प्रस्ताव भेजा जाता है. वहीं, किराया निर्धारण कमेटी की बैठक में तय होता है कि बसों का किराया कितना बढ़ाया जाये. हर पहलू पर विमर्श के बाद ही बसों का किराया बढ़ाया जायेगा.

दरभंगा एयरपोर्ट के लिए बस

दरभंगा एयरपोर्ट के लिए निगम विशेष इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू करेगा. शुक्रवार को मुजफ्फरपुर से दरभंगा के लिए इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन होगा. निगम के प्रशासक श्याम किशोर व संबंधित जिले के जिलाधिकारी व नगर आयुक्त की मौजूदगी में बसों का परिचालन शुरू किया जायेगा.

एसी युक्त इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन कराने के पीछे निगम की कोशिश है कि एयरपोर्ट आने-जाने के क्रम में इस पर सफर करने वाले बता सकें कि बढ़ते बिहार में अब इलेक्ट्रिक बसों का भी परिचालन हो रहा है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें