37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फेसबुक पर मां दुर्गा के खिलाफ अश्लील टिप्पणी, महिषासुर शहादत दिवस पर पूरे दिन चला हाई वोल्टेज ड्रामा

बक्सर : महिषासुर शहादत दिवस को लेकर आयोजनकर्ता और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा चला. कई संस्थाओं द्वारा विरोध भी जताया गया, जिसके बाद कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया. वहीं, इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. शहर में तनाव को देखते हुए पूरे दिन प्रशासन […]

बक्सर : महिषासुर शहादत दिवस को लेकर आयोजनकर्ता और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा चला. कई संस्थाओं द्वारा विरोध भी जताया गया, जिसके बाद कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया. वहीं, इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. शहर में तनाव को देखते हुए पूरे दिन प्रशासन मार्च करता रहा.

यह भी पढ़ें : मोतिहारी : छठ पूजा का सामान लेने घर से निकली महिला खून से लथपथ मिली, इलाके में सनसनी

बताया जाता है कि महिषासुर शहादत दिवस आयोजन समिति की तरफ से एसडीओ केके उपाध्याय की बिना अनुमति के महिषासुर शहादत दिवस के लिए ज्योति चौक पर आयोजन किया गया. आयोजनकर्ता ज्योति चौक पर जुटने लगे. बिना अनुमति के हो रहे आयोजन को लेकर पुलिस ने कार्यक्रम को रोक दिया और सामान जब्त कर लिया. इसके बाद सदर एसडीपीओ सतीश कुमार ने सभी लोगों को शांत कराया और अनुमति लेकर कार्यक्रम का आयोजन करने को कहा.

यह भी पढ़ें :इप्टा राष्ट्रीय प्लैटिनम जुबली समारोह : दासता प्रथा के दंश और वर्तमान राजनीति की विद्रूपता प्रस्तुत करते नाटकों का हुआ मंचन

वहीं, महिषासुर शहादत दिवस आयोजन समिति के सदस्य संतोष यादव की कुछ लोगों ने जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद प्रशासन ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया. लोगों को हिरासत में लेता देख कुछ संस्थाएं उग्र हो गयीं और आयोजन समिति के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने पर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पुलिस के थाने की समीप भीड़ बढ़ता देख पुलिस ने लाठियां भी चटकायीं. इसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गयी.

यह भी पढ़ें :इप्टा का प्लैटिनम जुबली समारोह : डेमोक्रेटिक फ्रंट बने, लेकिन केवल लेफ्ट का नहीं : असगर वजाहत

इस संबंध में सदर एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. हिरासत में लिये गये छात्रों गिट्टू तिवारी, सौरभ तिवारी और राहुल कुमार ने बताया कि संतोष यादव के खिलाफ पुलिस को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. सदर एसडीपीओ ने बताया कि शहर में किसी तरह का तनाव नहीं हो. इसके लिए पुलिस की ओर से मार्च किया गया है, जिससे शहर के लोग सुरक्षित रह सके और किसी तरह की कोई घटना नहीं हो. सदर एसडीओ केके उपाध्याय ने बताया कि समिति को कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी गयी थी. इसके बावजूद भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. समिति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढ़ें :इप्टा का प्लैटिनम जुबली समारोह : चाईबासा इप्टा के कलाकारों ने मंच पर उतारा ‘नपुंसक’ का दर्द, देखें वीडियो

धार्मिक भावना को भड़काने की भाजपा ने की भर्त्सना

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा मैसेज के माध्यम से धार्मिक भावना भड़काने एवं आस्था को ठेस पहुंचाने को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह ने तीव्र भर्त्सना की है. हिंदू ग्रंथ के अनुसार मां दुर्गा को पूरा सनातन धर्मावलंबी माता मानता है. उनके बारे में कोई भी गलत वक्तव्य शांति भंग करने के लिए पर्याप्त होगा. उक्त बातें प्रेसवार्ता आयोजित कर भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहीं. कोई व्यक्ति महिषासुर को मानता है, तो मानें. लेकिन, अन्य लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार उसे नहीं है. ऐसे लोगों को भाजपा जिलाध्यक्ष ने चुनौती देते हुए कहा कि उनका कोई भी नेता आये और इस मामले में शांतिपूर्ण ढंग से मेरे साथ डिबेट करे. ऐसे लोगों द्वारा समाज एवं देश को बांटने की जो साजिश रची जा रही है. इसे पूरा होने नहीं दिया जायेगा. उनकी गलत मानसिकता कभी पूरी नहीं होगी. भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता एवं समर्थक राष्ट्र एवं समाज की रक्षा के लिए सदैव कृत संकल्पित है. समाज में गलतफहमी पैदा कर समाज को तोड़ने नहीं दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें…हनुमान जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने पहुंचाया नुकसान, लोगों में आक्रोश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें