30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हनुमान जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने पहुंचाया नुकसान, लोगों में आक्रोश

हाजीपुर:बिहार में हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग के जढुआ बाग टोला स्थित हनुमान मंदिर के समीप उस समय अजीबो-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी, जब सोमवार की सुबह गांव के कुछ लोगों ने हनुमान मंदिर में रखी हनुमान जी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त पायी गयी. हनुमान जी की मूर्ती का गर्दन और हाथ का हिस्सा असामाजिक तत्व द्वारा तोड़ […]

हाजीपुर:बिहार में हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग के जढुआ बाग टोला स्थित हनुमान मंदिर के समीप उस समय अजीबो-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी, जब सोमवार की सुबह गांव के कुछ लोगों ने हनुमान मंदिर में रखी हनुमान जी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त पायी गयी. हनुमान जी की मूर्ती का गर्दन और हाथ का हिस्सा असामाजिक तत्व द्वारा तोड़ डाला गया था. भगवान की प्रतिमा तोड़े जाने की जानकारी जैसे ही आस-पास के इलाके में फैली कि सैकड़ों की संख्या में लोग वहां जुट गये. इधर, बजरंग दल और हिंदू पुत्र के कार्यकर्ता भी काफी संख्या में हनुमान मंदिर के समीप पहुंच गये.

आक्रोशित लोगों ने हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग के जढुआ बाग टोला के समीप आगजनी कर सड़क जाम कर यातायात बाधित कर दिया. प्रतिमा तोड़े जाने से भड़के लोगों ने रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. घटना की सूचना मिलते ही औद्योगिक थानाध्यक्ष अभय कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने-बुझाने में जुट गये. मगर लोग काफी गुस्से में थे और मानने को तैयार नहीं थे. आक्रोशित लोगों को बेकाबू होते देख औद्योगिक क्षेत्र थानाध्यक्ष ने वरीय अधिकारियों को घटना की सूचना दी.

सूचना मिलते ही एएसपी महेंद्र कुमार बसंती, सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी सहित कई थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गयी. पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर उत्तेजित बजरंग दल व हिन्दू पुत्र के कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय लेागों को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन लोग मूर्ति तोड़ने वाले अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ने और मंदिर की सुरक्षा की मांग पर अड़े थे.

उधर, आक्रोशित लोगों ने मंदिर के समीप सड़क पर आगजनी कर यातायात बाधित कर दिया. सड़क जाम के कारण हाजीपुर -पटना मुख्य मार्ग पर छोटे और बड़े वाहनों की लंबी कतारें लग गयी थी. लोगों द्वारा दोबारा सड़क जाम और हंगामा किये जाने की सूचना मिलते ही एसडीओ और एसपी दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे लोगों से सख्ती से पेश आते हुए उन्हें वहां से खदेड़ दिया. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उग्र प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठियां भी चलायी. इसके बाद लोगों को सड़क पर से हटाया गया. तब जाकर यातायात चालू हो सका.

अपराधियों को जल्दी पकड़ने के आश्वासन पर थमा आक्रोश
असामाजिक तत्वों द्वारा हनुमान जी की प्रतिमा तोड़ने की घटना के बाद आक्रोशित लोगों द्वारा जम कर प्रदर्शन करने की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी, एएसपी महेंद्र कुमार सहित काफी संख्या में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों को समझाने-बुझाने के प्रयास में जुट गयी. इधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक अवधेश सिंह भी मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे लोगों समझाने का प्रयास किया. लगभग पांच घंटे के बाद लोग शांत हुए और सड़क पर आवागमन शुरू हो सका.काफी मशक्कत के बाद जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी व मंदिर में हनुमान जी की दूसरी मूर्ति की स्थापना और मंदिर की सुरक्षा का आश्वासन देकर पुलिस प्रशासन ने लोगों को शांत कराया.

मंदिर के आस-पास काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती
हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग के जढुआ बाग टोला स्थित हनुमान मंदिर में स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा का गर्दन और हाथ का हिस्सा असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ ले जाने की घटना के बाद तनाव के माहौल को देखते हुए प्रशासन की ओर से मंदिर के समीप काफी संख्या में पुलिस बल और सैप के जवानों को तैनात किया गया है.

क्या कहते हैं पदाधिकारी

जढुआ बाग टोला स्थित हनुमान मंदिर में स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने की सूचना मिली थी. घटना के बाद अक्रोशित लोगों ने मंदिर के समीप सड़क जाम कर यातायात बाधित कर दिया था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया है. स्थानीय लोगों द्वारा निर्णय लिया गया की क्षतिग्रस्त मूर्ति को विर्सजन कर मंदिर में हनुमान जी दूसरी मूर्ति की स्थापना की जायेगी. (संदीप शेखर प्रियदर्शी, अनुमंडल पदाधिकारी)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें