31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जयघोष के साथ काली मंदिरों के पट खुले

भागलपुर : दीपावली का त्योहार बुधवार को पूरे जिले में पूरी श्रद्धा व आस्था के साथ मनेगा. लोग अपने घरों में दिये जलाकर गणेश जी व मां लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित करेंगे. नगर निगम क्षेत्र के 105 मंदिरों व पंडालों में देर रात निशा पूजा का आयोजन मां काली की प्रतिमा स्थापित कर की गयी. […]

भागलपुर : दीपावली का त्योहार बुधवार को पूरे जिले में पूरी श्रद्धा व आस्था के साथ मनेगा. लोग अपने घरों में दिये जलाकर गणेश जी व मां लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित करेंगे. नगर निगम क्षेत्र के 105 मंदिरों व पंडालों में देर रात निशा पूजा का आयोजन मां काली की प्रतिमा स्थापित कर की गयी. शाम को लोगों ने अपने घरों के बाहर यम के दिये जलाकर अपने परिवार की लंबी उम्र की कामना की. इससे पहले मंगलवार को लोगों ने बाजार से लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा, मिठाई, पूजा के सामान, पटाखे, रंग-बिरंगे झालर, घरौंदा, मोमबत्ती व अन्य सामान की खरीदारी की.
ढाक की थाप पर मां काली की प्रतिमा बिठायी गयी: मंगलवार की रात गाजे-बाजे के साथ मां काली की प्रतिमा स्थापित की गयी. मौके पर शंख, घंटे व ढाक के थाप गूंजते रहे. माणिक सरकार स्थित कालीबाड़ी, परबत्ती काली मंदिर, धोबिया काली मंदिर, बमकाली बूढ़ानाथ मुहल्ला, जवारीपुर तिलकामांझी, भीखनपुर, आदमपुर, साहिबगंज, सोना पट्टी काली मंदिर, मानिकपुर व खंजरपुर में हर्षोल्लास के साथ प्रतिमा की स्थापना की गयी. केंद्रीय काली पूजा समिति के अध्यक्ष ब्रजेश शाह, महासचिव चिरंजीवी यादव एवं अन्य समिति के पदाधिकारियों ने लोगों से शांतिपूर्वक सद्भाव के साथ पूजा उत्सव मनाने की अपील की है.
दीपावली व काली पूजा का शुभ मुहूर्त : ज्योतिषाचार्य प्रो सदानंद झा ने बताया कि मंगलवार की रात 1:14 बजे अमावस्या का प्रवेश होगा और बुधवार 3:01 बजे समाप्त होगा. मंगलवार को काली प्रतिमा की स्थापना का मुहूर्त मध्य रात्रि 10:30 बजे तक है. लक्ष्मी पूजन वृष लग्न शाम 6:40 से 8:36 बजे तक सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त है. मिथुन लग्न 8:36 से 10:49 एवं कर्क लग्न 10:49 से 1:07 बजे रात्रि तक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें