25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेगूसराय : संस्कृति व परंपरा का गवाह बना सिमरिया धाम, गाजे-बाजे के साथ निकली दूसरी परिक्रमा

शामिल हुए दूर-दूर से आये साधु-संत बीहट (बेगूसराय) : कल्पवास मेले की दूसरी परिक्रमा सिमरिया धाम के गंगा तट से गाजे-बाजे के साथ निकली. इसमें दूर-दूर से आये साधु-संत व कल्पवासियों ने हिस्सा लिया. इसका नेतृत्व सर्वमंगला के अधिष्ठाता स्वामी चिदात्मनजी महाराज ने किया. अक्षय नवमी के पावन अवसर पर सिमरिया धाम धर्म, संस्कृति व […]

शामिल हुए दूर-दूर से आये साधु-संत

बीहट (बेगूसराय) : कल्पवास मेले की दूसरी परिक्रमा सिमरिया धाम के गंगा तट से गाजे-बाजे के साथ निकली. इसमें दूर-दूर से आये साधु-संत व कल्पवासियों ने हिस्सा लिया. इसका नेतृत्व सर्वमंगला के अधिष्ठाता स्वामी चिदात्मनजी महाराज ने किया. अक्षय नवमी के पावन अवसर पर सिमरिया धाम धर्म, संस्कृति व परंपरा का गवाह बना.

गाजे-बाजे, ऊंट, हाथी-घोड़े के साथ सिद्धाश्रम के ज्ञानमंच परिसर से निकली परिक्रमा में हजारों महिला, पुरुष व बच्चों ने हिस्सा लिया. जय राम हरे, जय कृष्ण हरे, जय मिथिला सिमरियाधाम हरे को भजते श्रद्धालुओं ने परिक्रमा पूरी की. सिमरिया धाम कल्पवास मेला का दूसरा वृहत परिक्रमा को लेकर संपूर्ण मेला क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त थी. जहां बीडीओ सुनील कुमार और सीओ सुजीत सुमन स्वयं उपस्थित रहकर मॉनीटरिंग करते दिखे.

वहीं परिक्रमा में शामिल हजारों श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था में चकिया ओपी प्रभारी राकेश कुमा गुप्ता जवानों के साथ जुटे हुए थे. इस मौके पर स्वामी चिदात्मनजी महाराज ने गंगा न केवल भारत बल्कि विश्व के लिए प्रेरणा की स्त्रोत है. सिमरिया ने विकास के क्रम में राजतंत्र के बाद प्रजातंत्र को भी बहुत करीब से देखा है.

मंत्री ने किया सिमरिया धाम पुस्तक का विमोचन

श्रम मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने सर्वमंगला अध्यात्म योग विद्यापीठ की पुस्तक सिमरिया धाम का विमोचन किया.वे अहले सुबह सिमरिया धाम पहुंचे और सर्वमंगला आश्रम में चल रहे अनुष्ठान में भाग लिया. पूजन-हवन आदि के बाद स्वामी चिदात्मनजी महाराज ने सर्वमंगला ज्ञानमंच पर उनका स्वागत अंगवस्त्र व पाग देकर किया. इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सिमरिया धाम के सर्वांगीण विकास का हर संभव प्रयास किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें