25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Marriage in Bihar : हिंदू होकर 14 साल में की 5 शादियां, चौथी पत्नी ने खोला पांचवीं शादी का राज

Marriage in Bihar : अदालत में दायर याचिका में हरेंद्र की चौथी पत्नी ने उसकी अब तक हुई सभी शादियों की जानकारी दी है. इसके हिसाब से उसने साल 2008 से लेकर 2021 के बीच यह पांच शादियां कीं.

Five Marriage : आरा. बिहार में एक सीआरपीएफ जवान ने 14 वर्षों में 5 शादियां की. किसी पत्नी को सौतन होने की खबर थी, लेकिन पिछले दिनों एक पत्र ने उसका राज उजागर कर दिया. धर्मपत्नी के जीवित रहते हुए एक से अधिक विवाह करने का आरोप सिपाही हरेंद्र राम पर लगा है. सिपाही पर यह आरोप उसकी चौथी पत्नी ने लगाया है. चौथी पत्नी को जब अपने पति के इन कारनामों की भनक लगी तो उसने परिवार न्यायालय में शिकायत दर्ज कराई. दर्ज शिकायत में कहा गया है कि हिंदू विवाह परंपरा और कानूनों का उल्लंघन करते हुए हरेंद्र ने इन शादियों के बारे में न तो अपनी पूर्व की पत्नियों को कोई जानकारी दी और न ही नियोक्ता को इसकी सूचना है.

2008 से 2021 तक की पांच शादियां

अदालत में दायर याचिका में हरेंद्र की चौथी पत्नी ने उसकी अब तक हुई सभी शादियों की जानकारी दी है. इसके हिसाब से उसने साल 2008 से लेकर 2021 के बीच यह पांच शादियां कीं. पहली शादी साल 2008, फिर 2010 में दूसरी शादी, साल 2014 में तीसरी और 2017 में चौथी शादी रचाने के बाद उसने अंतिम शादी 2021 में की. चौथी पत्नी ने सीआरपीएफ की बटालियन बी/09 को चिट्ठी लिखकर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर हरेंद्र पर विभागीय जांच हो रही है. चिट्ठी के हिसाब से सिपाही हरेंद्र ने कानूनों का उल्लंघन किया है. इसके लिए उसे हिंदू विवाह अधिनियम- 1955, सिविल सेवा (आचरण) नियमावली-1964 और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल अधिनियम 1949 के तहत अपराधी माना गया है. हरेंद्र ने इन नियमों और अधिनियमों में दर्ज आदेशों और की अवज्ञाओं का उलंघन किया है.

Also Read: Cricket in Bihar: राजगीर क्रिकेट स्टेडियम छह माह में होगा तैयार, इसी साल होंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

सोशल मीडिया पर वायरल हो गई कहानी

जवान का कारनामा तब सामने आया, जब चौथी पत्नी की एक चिट्ठी सोशल मीडिया में वायरल होने लगी. इस चिट्ठी में जवान की करतूतों के बारे में बताया है कि कैसे उसने पहली पत्नी को धोखे में रखकर दूसरी, तीसरी और चौथी शादियां रचाईं. चौथी पत्नी ने पति की पांचवीं के बाद यह राज खोला है. शादी करने के कारण चर्चा में आए हरेंद्र राम का चिट्ठी में गांव या मोहल्ले का जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन आरा कोर्ट के वकील इसे सही बता रहे हैं. इसमें लिखा गया है कि कैसे सीआरपीएफ में सिपाही हरेंद्र राम ने 14 साल के दरम्यान पांच शादियां कर इतनी लड़कियों और उनके परिवारों से खिलवाड़ किया. पत्र के अनुसार विभागीय जांच में भी विभाग ने पाया कि हरेंद्र ने अपनी पूर्व की पत्नियों के जीवित रहते हुए दूसरी शादियां बिना कोई कानूनी कार्रवाई किए की हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें