23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा ने की गिरिराज सिंह की आलोचना, कहा केंद्रीय मंत्री से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं

पटना : सोनिया गांधी पर गिरिराज सिंह द्वारा की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने उनकी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री से इस तरह की भाषा की उम्मीद नहीं की जाती है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुशवाहा ने आज यहां पत्रकारों से […]

पटना : सोनिया गांधी पर गिरिराज सिंह द्वारा की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने उनकी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री से इस तरह की भाषा की उम्मीद नहीं की जाती है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुशवाहा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री से इस तरह की भाषा की उम्मीद नहीं की जाती है. यह आपत्तिजनक टिप्पणी है.

गिरिराज के मंत्री पद से इस्तीफे की मांग के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा कि वे इस बारे में टिप्पणी करने के योग्य नहीं है.
गिरिराज की टिप्पणी का इस वर्ष के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव पर प्रभाव पड़ने के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने इससे इनकार किया.
गिरिराज ने बिहार के वैशाली जिले में कल पत्रकारों से बातचीत करते हुए सवाल किया था कि राजीव गांधी ने यदि किसी नाइजीरियाई महिला से विवाह किया होता और यदि सोनिया गांधी गोरी चमड़ी की नहीं होती तो क्या कांगे्रस उसका नेतृत्व स्वीकार करती? गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी की अनुपस्थिति का मजाक उड़ाते हुए इसे लापता मलेशियाई एयरलाइन के विमान से जोड़ा था.
उन्होंने कहा था, ऐसी स्थिति की कल्पना कीजिए कि हमारी बजाय कांग्रेस सत्ता में होती और राहुल प्रधानमंत्री होते और यदि किसी कारण से प्रधानमंत्री 47 दिन से अधिक समय तक गायब हो जाते. गिरिराज ने कहा था, कांग्रेस उपाध्यक्ष की अनुपस्थिति मलेशियाई एयरलाइन के लापता विमान की तरह है जिसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. उसी तरह से कांग्रेस नेता बजट सत्र के दौरान मौजूद नहीं थे. कांग्रेस में कोई भी बोलने को तैयार नहीं है.

यह कांग्रेस के लिए दुर्भाग्यपूर्ण और देश के लिए एक मजाक है. बाद में दिल्ली में विवादास्पद टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यदि उनकी टिप्पणी से गांधी परिवार को ठेस पहुंची है तो वह खेद जताते हैं.उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी गिरिराज सिंह द्वारा की गयी एक टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी का विरोध करने वाले लोग पाकिस्तान जा सकते हैं.कांग्रेस ने गिरिराज के कल के बयान की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री से उन्हें बर्खास्त करने और देश से माफी मांगने की मांग की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें