33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘हाफ गर्लफ्रेंड’ को लेकर चेतन भगत को नोटिस

पटना : लेखक चेतन भगत की ताजा पुस्तक ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ बिहार के डुमरांव राज परिवार को नागवार गुजरी है. आरोप है कि पुस्तक में उन्हें गलत ढंग से पेश किया गया है. डुमरांव राज परिवार ने लेखक व प्रकाशक के खिलाफ मानहानि के मुकदमे की धमकी दी है. महाराजा बहादुर कमल सिंह (88) और युवराज […]

पटना : लेखक चेतन भगत की ताजा पुस्तक ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ बिहार के डुमरांव राज परिवार को नागवार गुजरी है. आरोप है कि पुस्तक में उन्हें गलत ढंग से पेश किया गया है.

डुमरांव राज परिवार ने लेखक व प्रकाशक के खिलाफ मानहानि के मुकदमे की धमकी दी है. महाराजा बहादुर कमल सिंह (88) और युवराज चंद्र विजय सिंह सहित राज परिवार ने भगत पर उन्हें बदनाम का आरोप लगाया है. चंद्र विजय सिंह ने कहा, ‘हमारे वकील ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ के लेखक से माफी की मांग करते हुए नोटिस भेज रहे हैं.

अगर वे माफी नहीं मांगते, तो हम उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे.’ साथ ही वह लेखक और प्रकाशक से पुस्तक को बाजार से वापस लेने, इससे परिवार का नाम हटाने तथा यह सुनिश्चित करने के लिए कहेंगे कि अगर पुस्तक पर फिल्म बनायी जाये, तो ये ‘गलतियां’ नहीं दोहरायी जाएं.‘हाफ गर्लफ्रेंड’ एक ग्रामीण युवक और शहर की लड़की के बीच की प्रेम कहानी पर आधारित है.

इससे पहले भगत ‘फाइव प्वाइंट समवन’, ‘वन नाइट एट द कॉल सेंटर’ तथा ‘द थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ’ जैसी पुस्तकें लिख चुके हैं. सिंह ने कहा कि भगत ने न तो उनसे या उनके पिता से मुलाकात की और न ही पुस्तक लिखते वक्त परिवार से इजाजत ली. पुस्तक के खिलाफ पश्चिमी बिहार की पूर्व रियासत डुमरांव के निवासियों ने प्रदर्शन करते हुए प्रतियां जलायी थीं और लेखक भगत के पुतले भी फूंके थे. सिंह का आरोप है कि भगत ने पुस्तक में बिहार के लोगों को अंगरेजी बोलने के मामले में अशिक्षित, गंवार व शिष्टाचार विहीन के तौर पर बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें