35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चेतन भगत पर मानहानि का मुकदमा करने की तैयारी में राज परिवार

पटना: युवाओं के पसंदीदा लेखक चेतन भगत अपनी नयी किताब हॉफ गर्लफ्रेंड को लेकर इन दिनों काफी विवादों में हैं. बिहार के डुमरांव राज परिवार को भी नागवार गुजरी है. उन्होंने चेतन पर आरोप लगाया है कि पुस्तक में उन्हें गलत ढंग से पेश किया है. इतना ही नहीं उन्होंने लेखक चेतन भगत और प्रकाशक […]

पटना: युवाओं के पसंदीदा लेखक चेतन भगत अपनी नयी किताब हॉफ गर्लफ्रेंड को लेकर इन दिनों काफी विवादों में हैं. बिहार के डुमरांव राज परिवार को भी नागवार गुजरी है. उन्होंने चेतन पर आरोप लगाया है कि पुस्तक में उन्हें गलत ढंग से पेश किया है. इतना ही नहीं उन्होंने लेखक चेतन भगत और प्रकाशक के खिलाफ मुकदमें की धमकी भी दे दी है.

महाराजा बहादुर कमल सिंह (88) और युवराज चंद्र विजय सिंह सहित इस राज परिवार ने भगत पर उन्हें बदनाम का आरोप लगाया है.चंद्र विजय सिंह ने कहा, ‘‘हमारे वकील ‘हाफ गल्र्डफ्रेंड’ के लेखक और प्रकाशक से माफी की मांग करते हुए नोटिस भेज रहे हैं.
अगर वे माफी नहीं मांगते तो हम उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे.’’ इसके अलावा वह लेखक और प्रकाशक से पुस्तक को बाजार से वापस लेने, इससे राज परिवार का नाम हटाने तथा यह सुनिश्चित करने के लिए कहेंगे कि अगर पुस्तक पर फिल्म बनाई जाए जो ये ‘गलतियां’ नहीं दोहराई जाएं.
‘हाफ गल्र्डफ्रेंड’ एक ग्रामीण युवक और शहर की लडकी के बीच की प्रेम कहानी पर आधारित है. इससे पहले भगत ‘फाइव प्वाइंट समवन’, ‘वन नाइट एट द कॉल सेंटर’ तथा ‘द 3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ’ जैसी पुस्तकें लिख चुके हैं. सिंह ने कहा कि भगत ने न तो उनसे अथवा उनके पिता से मुलाकात की और न ही पुस्तक लिखते वक्त इस परिवार से इजाजत ली.
इस पुस्तक के खिलाफ पश्चिमी बिहार की पूर्व रियासत डुमरांव के निवासियों ने प्रदर्शन भी किया. इस पुस्तक की प्रतियां जलाई गईं और भगत के पुतले भी फूंके गए.
सिंह का आरोप है कि भगत ने पुस्तक में बिहार के लोगों को अंग्रेजी बोलने के मामले में अशिक्षित तथा गंवार एवं शिष्टाचार विहीन के तौर पर बताया है. इस किताब पर बहुत विवाद हो चुका है. खासकर इसमें बिहारियों को जिस अंदाज में पेश किया गया है वह लोगों को पसंद नहीं आया. उनकी कहानियों को जिस संजीदा से युवा पढ़ते और पसंद करते हैं इस किताब को यह प्यार युवाओं से भी नहीं मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें