36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गैंगरेप का विरोध कर रहे छात्रों पर फिर लाठीचार्ज

पटना : कॉलेज छात्रा के साथ गैंगरेप को लेकर शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी छात्रों का गुस्सा सड़क पर दिखा. उन्होंने एक बार फिर कारगिल चौक को पूरी तरह से जाम कर दिया. छात्रों ने दोषियों की गिरफ्तारी व सख्त सजा की मांग जारी रखी. अंतत: एक बार फिर पुलिस को बल प्रयोग कर […]

पटना : कॉलेज छात्रा के साथ गैंगरेप को लेकर शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी छात्रों का गुस्सा सड़क पर दिखा. उन्होंने एक बार फिर कारगिल चौक को पूरी तरह से जाम कर दिया. छात्रों ने दोषियों की गिरफ्तारी व सख्त सजा की मांग जारी रखी.

अंतत: एक बार फिर पुलिस को बल प्रयोग कर छात्रों को पीछे धकेलना पड़ा और जाम को हटाया गया. लेकिन, कुछ देर के बाद नागरिकता बिल को लेकर छात्र राजद, आइसा, एआइएसएफ, एनएसयूआइ व पीयू छात्र संघ के छात्रों की ओर से एक-के-बाद-एक जुलूस पहुंचने लगे और एक बार फिर प्रदर्शन ने जोर पकड़ लिया.
इस बार छात्रों की भीड़ ज्यादा हो गयी और पुलिस ने दोबारा से लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इसमें बड़ी संख्या में छात्र चोटिल हो गये. कई छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है. इसके चलते कारगिल चौक के आसपास का इलाका अस्त-व्यस्त रहा. ट्रैफिक जाम से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी.
पीयू को कराया बंद, कक्षाएं ठप : इससे पूर्व छात्रों ने पटना विवि व उसके कॉलेजों को पूरी तरह बंद करा दिया. छात्रों का हुजूम पटना काॅलेज से निकला और पहले पीयू मुख्यालय पहुंचा. वहां गेट बंद कराने के बाद छात्र सायंस कॉलेज की ओर बढ़े. नैक टीम के स्वागत में लगे बोर्ड को फेंक दिया. छात्र गेट पर चढ़ गये और नारे लगाने लगे. छात्र सायंस कॉलेज के छात्रों को भी आंदोलन में शामिल होने की मांग कर रहे थे. नैक टीम की वजह से छात्र आंदोलन में शामिल नहीं हो रहे थे.
पुलिस ने खदेड़-खदेड़ कर पीटा, छात्रों ने कारगिल चौक को रखा जाम
कारगिल चौक पर घंटों चलती रही सभा
पहली बार लाठीचार्ज के बाद छात्रों ने जाम को तो
हटा लिया, लेकिन उसके बाद भी अपना प्रदर्शन जारी रखा. लाठीचार्ज के बाद भी छात्र नहीं मानें और वहीं कारगिल चौक पर धरने पर बैठ गये और प्रदर्शन करने लगे. उनके हाथों में तख्तियां थीं. कारगिल चौक गोलंबर पर बड़ी संख्या में छात्र जुटे थे और सभी ने जोरदार
प्रदर्शन किया.
छात्रों पर लाठीचार्ज की निंदा
पटना. माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार व पटना जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी ने कहा है कि छात्रा के साथ हुए गैंगरेप की पार्टी निंदा करती है. घटना के विरोध में उतरे छात्रों के प्रदर्शन पर जिला प्रशासन ने लाठीचार्ज किया. पार्टी बच्चियों, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ राज्य भर में 20 दिसंबर को प्रतिरोध मार्च निकालेगी.
लाठीचार्ज निंदनीय : माले
पटना. भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी का विरोध कर रहे छात्रों व नागरिकों के मार्च पर पुलिसिया दमन की कार्रवाई की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आंदोलनकारियों को कुचलने में लगे हुए हैं. 13 दिसंबर को भी छात्र-छात्राओं पर भी बर्बर तरीके से लाठीचार्ज किया गया था. जिसमें कई छात्राएं जख्मी हो गयी थीं. उन्होंने 19 दिसंबर के बिहार बंद को सफल बनाने की अपील की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें