26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्वनाथन आनंद ने शामकिर शतरंज के छठे दौर में रउफ मामेदोव के साथ ड्रा खेला

शामकिर ( अजरबेजान ): शतरंज के पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने शामकिर शतरंज 2015 के छठे दौर में कल यहां काले मोहरों से खेलते हुए अजरबेजान के ग्रैंडमास्टर रउफ मामेदोव से बाजी ड्रा खेली.पिछले दौर में अमेरिका के वेस्ले सो को हराने के बाद आनंद अपना विजय अभियान जारी नहीं रख पाये. मामेदोव कार्लो […]

शामकिर ( अजरबेजान ): शतरंज के पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने शामकिर शतरंज 2015 के छठे दौर में कल यहां काले मोहरों से खेलते हुए अजरबेजान के ग्रैंडमास्टर रउफ मामेदोव से बाजी ड्रा खेली.पिछले दौर में अमेरिका के वेस्ले सो को हराने के बाद आनंद अपना विजय अभियान जारी नहीं रख पाये. मामेदोव कार्लो कान डिफेन्स के सामने सहज होकर खेले.

दिन में अधिकतर बाजियां ड्रा रही. केवल इटली के फैबियानो कारुआना ने रुस के व्लादीमीर क्रैमनिक पर जीत दर्ज की.विश्व चैंपियन नार्वे के मैगनस कार्लसन को हालैंड के अनीस गिरी जबकि वेस्ले सो को अजरबेजान के शखरियार मामेदयारोव ने ड्रा पर रोका. इग्लैंड के माइकल एडम्स और फ्रांस के मैक्सिम वाचियर लाग्रेव ने भी दस खिलाड़ियों के बीच चल रहे टूर्नामेंट में आज अंक बांटे.

कार्लसन 4.5 अंक लेकर अब भी शीर्ष पर हैं. वेस्ले सो उनसे आधा अंक पीछे है. आनंद के 3.5 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने छह बाजियों में पांचवां ड्रा खेला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें