27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्वनाथन आनंद ने अर्कादिज नैडिश से ड्रा खेला

बादेन बादेन : पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने ग्रेंके शतरंज क्लासिक के दूसरे दौर में जर्मनी के अर्कादिज नैडिश से ड्रा खेला.सफेद मोहरों से खेलते हुए यह ड्रा आनंद के लिए महंगा साबित हुआ. इससे पहले उन्होंने शुरुआती दौर में भी दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी इटली के फेबियानो कारुआना से ड्रा […]

बादेन बादेन : पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने ग्रेंके शतरंज क्लासिक के दूसरे दौर में जर्मनी के अर्कादिज नैडिश से ड्रा खेला.सफेद मोहरों से खेलते हुए यह ड्रा आनंद के लिए महंगा साबित हुआ. इससे पहले उन्होंने शुरुआती दौर में भी दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी इटली के फेबियानो कारुआना से ड्रा खेला था.

इस बीच नार्वे के विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने इंग्लैंड के माइकल एडम्स को हराया. कार्लसन ने इस जीत के साथ 1 . 5 अंक लेकर एकल बढ़त बना ली है. वहीं लेवोन आरोनियन ने अपने से नीची रैंकिंग वाले जर्मनी के डेविड बारामिजे से ड्रा खेला जबकि फेबियानो कारुआना ने फ्रांस के एतियेने बकरोत को ड्रा पर रोका.
अभी टूर्नामेंट के छह दौर बाकी है जबकि कार्लसन के बाद आनंद, कारुआना, आरोनियन, बारामिजे और नैडिश दूसरे स्थान पर हैं. एडम्स उनसे आधा अंक पीछे हैं.
आनंद ने मुकाबले के बाद कहा, अंत में मुकाबला काफी कठिन हो गया था. मुझे लगा था कि मैं जीत जाऊं गा लेकिन ऐसा हो नहीं सका. मेरी हर चाल अच्छी लग रही थी लेकिन मैं कहीं मौका चूक गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें