33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में साइना और श्रीकांत

दुबई : ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि किदांबी श्रीकांत ने आज यहां अपने अंतिम मुकाबले में शिकस्त के बावजूद बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज बैडमिंटन फाइनल्स के अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहे. वर्ष 2011 में फाइनल्स में […]

दुबई : ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि किदांबी श्रीकांत ने आज यहां अपने अंतिम मुकाबले में शिकस्त के बावजूद बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरीज बैडमिंटन फाइनल्स के अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहे.

वर्ष 2011 में फाइनल्स में जगह बनाने वाली दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी भारत की साइना ने दुनिया की आठवें नंबर की कोरियाई खिलाडी बेई युन जू को ग्रुप ए के अपने अंतिम राउंड रोबिन मुकाबले में तीन गेम में 15-21, 21-7, 21-17 से हराकर अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया.
दुनिया के छठे नंबर के भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत ने तीसरे नंबर के यान ओ योर्गेनसन को कडी टक्कर दी लेकिन इसके बावजूद उन्हें 21-17, 12-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी.योर्गेनसन और श्रीकांत दोनों ग्रुप बी से अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहे.

योर्गेनसन, श्रीकांत और जापान के केंटो मोमोटा के बीच शीर्ष दो स्थानों की जंग थी क्योंकि तीनों ने तीन में से दो दो मैच जीते. अंतत: योर्गेनसन शीर्ष पर रहे जबकि श्रीकांत ने दूसरा स्थान हासिल किया.दोनों खिलाडियों के खेल में काफी समानता है और दोनों ने लंबी रैली और स्मैश पर अधिक ध्यान दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें