34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छेत्री ने दिल्‍ली में वायु प्रदूषण को गंभीर करार दिया, कहा, आंखों में महसूस हो रही जलन

नयी दिल्ली : दिल्ली इस समय खराब वायु गुणवत्ता से जूझ रहा है और यहां पले बढ़े छेत्री ने इसे ‘गंभीर स्थिति’ करार दिया. उन्होंने कहा, हमें आंखों में जलन महसूस हो रही है. उम्मीद करता हूं कि जितना जल्दी संभव हो स्थिति में सुधार होगा. मैं दिल्ली से हूं, लेकिन बमुश्किल यहां आता हूं. […]

नयी दिल्ली : दिल्ली इस समय खराब वायु गुणवत्ता से जूझ रहा है और यहां पले बढ़े छेत्री ने इसे ‘गंभीर स्थिति’ करार दिया. उन्होंने कहा, हमें आंखों में जलन महसूस हो रही है. उम्मीद करता हूं कि जितना जल्दी संभव हो स्थिति में सुधार होगा.

मैं दिल्ली से हूं, लेकिन बमुश्किल यहां आता हूं. मुझे पता है कि कुछ विदेशी खिलाड़ी मास्क पहन रहे हैं. छेत्री ने कहा, दिल्ली में खुद को फिट रखना बेहद मुश्किल है क्योंकि अन्य राज्यों की तुलना में यहां प्रदूषण अधिक है.

सीढ़ियां चढ़ना शुरू करो, एक्सरसाइज करो, अधिक मत खाओ, पर्यावरण को दोष मत दो, हमारी समस्या यह है कि हम पर्याप्त ईमानदार नहीं हैं. छेत्री ने फीफा विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर 1-1 से ड्रॉ खेलने के बाद वादा किया कि उनकी टीम ओमान और अफगानिस्तान के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी.

कप्तान सुनील छेत्री ने बुधवार को यहां स्वीकार किया कि भारतीय फुटबॉल टीम कोच इगोर स्टिमक के विजन को पूरी तरह लागू करने से दूर है. विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली क्रोएशिया की टीम के सदस्य रहे स्टिमक ने फिटनेस को शीर्ष प्राथमिकता दी है. उन्हें मई में स्टीफन कोन्सटेनटाइन का उत्तराधिकारी नियुक्त किया गया था.छेत्री ने कहा, वह जो चाहते हैं उसे करने से अब भी हम दूर हैं, लेकिन हम प्रयास कर रहे हैं.

उन्होंने यहां हर्बलाइफ न्यूट्रीशन के कार्यक्रम के इतर कहा, तकनीकी जानकारी के अलावा स्टिमक के बारे में सर्वश्रेष्ठ चीज यह है कि ट्रेनिंग के दौरान अच्छा करने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को वह मौका देते हैं. वह ट्रेनिंग में आते हैं और देखते हैं कि कौन अच्छा कर रहा है और किस स्थान पर और फिर उसे मौका देते हैं.

एशियाई चैंपियन और 2022 विश्व कप के मेजबान कतर के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय टीम को कोलकाता में दूसरे दौर के अपने पिछले क्वालीफाइंग मैच में कम रैंकिंग वाली बांग्लादेश की टीम के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ के दौरान जूझना पड़ा था. छेत्री ने कहा, मुझे लगता है कि इसमें से एक मैच दुशांबे (ताजिकिस्तान) में होगा क्योंकि वे (अफगानिस्तान) अपने घरेलू मैच वहां खेल रहे हैं और फिर ओमान के खिलाफ (मस्कट में) खेलना है.दोनों काफी कड़े और महत्वपूर्ण मैच हैं लेकिन अपने अपने ऊपर भरोसा है. अगर हम जैसा कतर के खिलाफ खेले वैसा प्रदर्शन दोहराने में सफल रहे तो हम कर सकते हैं. हम डरे हुए नहीं हैं.

दूसरे दौर के क्वालीफायर में अब तक जीत दर्ज करने में नाकाम रहे भारत को 15 नवंबर को अफगानिस्तान, जबकि 20 नवंबर को ओमान से खेलना है. भारत अपने पहले मैच में घरेलू सरजमीं पर ओमान के खिलाफ बढ़त बनाने के बावजूद 1-2 से हार गया था. छेत्री ने कहा कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन से खुश नहीं है. उन्होंने कहा, हम बांग्लादेश के खिलाफ अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं.

टीम अच्छा खेली, लेकिन हमारे स्ट्राइकरों ने कई मौके गंवाए और इसलिए हमने दो अंक गंवाए जो हमें नहीं गंवाने चाहिए थे. एशियाई फुटबॉल महासंघ (एएफसी) ने हाल में आईएसएल को देश की शीर्ष लीग के रूप में मान्यता दी है, इस बारे में पूछे जाने पर छेत्री ने कहा, मुझे लगता है कि उन्होंने एएफसी के साथ बात की होगी और उम्मीद है कि सभी हितधारक साथ आएंगे, मेरे लिए जितनी अधिक टीमें होंगी उतना बेहतर होगा, जितना जल्दी संभव हो.

उन्होंने कहा, जितना बड़ा होगा उतना बेहतर होगा. इससे प्रतिस्पर्धी मैचों की संख्या बढ़ेगी और यह खिलाड़ियों के लिए बेहतर है. मुझे उम्मीद है कि सभी हितधारक एकजुट होंगे और भारतीय फुटबॉल के लिए सर्वश्रेष्ठ कदम उठाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें