28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#HockeyWorldCup2018 : ‘जाइंट किलर” फ्रांस को हराकर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

भुवनेश्वर : अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने वाली फ्रांस की टीम का हॉकी विश्व कप में अभियान बुधवार को क्वार्टर फाइनल में पिछली दो बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-0 से मिली हार के साथ ही समाप्त हो गया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया रिकार्ड 11वीं बार विश्व कप सेमीफाइनल में […]

भुवनेश्वर : अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने वाली फ्रांस की टीम का हॉकी विश्व कप में अभियान बुधवार को क्वार्टर फाइनल में पिछली दो बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-0 से मिली हार के साथ ही समाप्त हो गया.

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया रिकार्ड 11वीं बार विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंच गया है और उसके पास खिताब की हैट्रिक लगाने का सुनहरा मौका है. दुनिया की नंबर एक और 20वीं रैंकिंग वाली टीम के बीच यह मुकाबला वैसे ही बेमेल था, लेकिन फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को विशाल अंतर से जीतने का मौका नहीं दिया.

इसे भी पढ़ें…

13 दिसंबर को क्वार्टर फाइनल खेलने उतरेगा भारत, कनाडा को 5-1 से रौंद कर हॉकी विश्व कप के नॉकआउट राउंड में पहुंचा

वहीं फ्रांस की टीम पहले ही मिनट में गोल कर देती लेकिन उसकी फारवर्ड पंक्ति ने मौका गंवा दिया. पिछली दो बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले तीन क्वार्टर में तीनों गोल पेनल्टी कार्नर पर किये लेकिन चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर सकी.

ऑस्ट्रेलिया के लिये जेरेमी हैवर्ड (चौथा मिनट) , ब्लैक गोवर्स (19वां) और एरन जालेवस्की (37वां) ने गोल किये. वहीं 28 साल बाद विश्व कप खेल रही फ्रांस की टीम ने पूल चरण में ही दुनिया की दूसरे नंबर की टीम और रियो ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को हराकर सभी को चौंका दिया था. फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया के बीच इससे पहले 2013 के बाद से अब तक खेले गए दोनों मैच न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने जीते बल्कि 17 गोल भी दागे थे.

इसे भी पढ़ें…

#HockeyWorldCup2018 : कनाडा को रौंदकर नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में, मुकाबला भारत से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें