30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: विराट कोहली को मैदान पर अंपायर से भिड़ना पड़ा महंगा, बीसीसीआई ने लिया एक्शन

IPL 2024: रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले में एक ड्रामा देखने को मिला. विराट कोहली मैदान पर अंपायरों से भिड़ गए. कोहली खुद को आउट दिए जाने से नाराज थे और अंपायरों को जमकर खरी खोटी सुनाई. अब बीसीसीआई ने उनपर जुर्माना लगाया है.

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को मैदान पर गुस्सा दिखाना महंगा पड़ गया. उन्होंने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले के बीच में आउट दिए जाने के फैसले के खिलाफ नाराजगी जताते हुए मैदानी अंपायर से तीखी बहस की थी. अब बीसीसीआई ने उनपर जुर्माना लगाया है. कोहली पर मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. बीसीसीआई की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि कोहली ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है. उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की सजा भी स्वीकार कर ली है. आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है.

कोहली ने अंपायर को सुनाई खरी खोटी

बता दें कि विवादास्पद आउट के बाद विराट कोहली की मैदानी अंपायरों से तीखी नोकझोंक हुई थी. यह विवाद आरसीबी की पारी के तीसरे ओवर के दौरान हुआ. उस समय केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने कोहली को उक ऊंची फुलटॉस गेंद पर आउट कर दिया था. कोहली ने फुलटॉस को गलत तरीके से खेला और गेंद सीधे गेंदबाज के हाथों में चली गई. बाद में कोहली ने मैदानी अंपायर के फैसले को चुनौती देने के लिए डीआरएस का सहारा लिया. लेकिन तीसरे अंपायर ने भी गेंद को सही बताया.

IPL 2024: विराट कोहली के बाद गौतम गंभीर भी अंपायर से भिड़ गए, जानें क्या था दूसरा मामला

‘गैंगस्टर्स ने पूरे परिवार को मार डाला’, IPL 2020 सीजन के अचानक हटने पर सुरेश रैना का बड़ा खुलासा

IPL 2024: क्या विराट कोहली थे आउट?, जानें पूरा माजरा

कोहली ने बल्ला जमीन पर पटका

निराश कोहली पवेलियन की ओर लौटने लगे. उसके बाद वह बीच रास्ते से लौटकर अंपयरों के पास पहुंच और उन्हें खरी-खोटी सुनाई. कोहली अंपायर के फैसले से हैरान थे क्योंकि उन्हें लगा कि गेंद उनकी कमर से ऊपर थी और उन्होंने तुरंत नो बॉल की मांग करते हुए रिव्यू लिया था. रिप्ले में पता चला कि जब गेंद बल्ले के संपर्क में आई तो वह उनकी कमर के ऊपर थी, लेकिन विकेट के पास पहुंचते हुए गेंद काफी नीचे जा रही थी. वह सीधे विकेट के लेवल में गिर रही थी. कोहली क्रीज से आगे खड़े थे.

केकेआर ने एक रन से जीता मुकाबला

कोहली इस फैसले से खुश नहीं थे और डगआउट में वापस जाते समय स्टार बल्लेबाज खुद पर चिल्लाते रहे और हताशा में अपना दस्ताना कुड़ेदार के पास फेंक दिया. उन्होंने जमीन पर बल्ला भी मारा. मैच के 19वें ओवर में केकेआर के मेंटोर गौतम गंभीर भी अंपायर से उलझते दिखे. उस बारे में जानकारी मिली की केकेआर चोटिल सुनील नारायण को मैदान से बाहर बुलाकर उनकी जगह किसी और से क्षेत्ररक्षण कराना चाहता था. अंपायर ने टीम की उस मांग को ठुकरा दिया. इसके बाद गंभीर अंपायर से बहस करते दिखे. केकेआर ने यह मुकाबला एक रन से जीता.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें