1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. gautam gambhir changed facebook cover photo on ms dhonis birthday fans are trolling on world cup 2011 picture avd

धौनी के बर्थडे पर गंभीर की तसवीर पर बवाल, फैन्स कर रहे जमकर ट्रोल, जानें क्या है मामला

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आज अपना 40वां जन्मदिन बना रहे हैं. दुनियाभर से उन्हें बधाईयां पिछले दो दिनों से मिल रही हैं. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व खब्बू बल्लेबाज गौतम गंभीर अचानक चर्चा में आ गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धौनी के बर्थडे पर गंभीर की तसवीर पर बवाल
धौनी के बर्थडे पर गंभीर की तसवीर पर बवाल
twitter

Happy Birthday MS Dhoni : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आज अपना 40वां जन्मदिन बना रहे हैं. दुनियाभर से उन्हें बधाईयां पिछले दो दिनों से मिल रही हैं. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व खब्बू बल्लेबाज गौतम गंभीर अचानक चर्चा में आ गये हैं.

दरअसल गंभीर इस समय अपनी फेसबुक कवर फोटो को लेकर चर्चा में हैं. जब दुनियाभर में धौनी के जन्मदिन का जश्न मनाया जा रहा है, तब गंभीर ने अपना फेसबुक कवर फोटो बदला. जिसमें उन्होंने अपनी बल्ले को आसमान की ओर उठाये हुए वर्ल्ड कप 2011 की तसवीर अपलोड की. गंभीर की तसवीर और कवर फोटो बदलने के समय को लेकर फैन्स उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

फैन्स ने आरोप लगाया है कि गंभीर जान बुझकर ऐसा किया है. गंभीर अपनी तसवीर के माध्यम से यह साबित करना चाहते हैं कि 2011 वर्ल्ड कप जीताने में धौनी का हाथ नहीं रहा है, बल्कि उनका है.

गंभीर ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में 97 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. लेकिन उसके बावजूद वर्ल्ड कप जीताने के लिए धौनी को ही श्रेय दिया जाता है. जिससे गंभीर हमेशा नाराज दिखे हैं. गंभीर ने कई बार इसका विरोध भी किया है. गंभीर कई बार कह चुके हैं कि वर्ल्ड कप जीतान में अकेले धौनी का हाथ नहीं रहा है, बल्कि पूरी टीम की भूमिका रही है.

धौनी के जन्मदिन पर अपना फेसबुक कवर फोटो बदलने पर एक फैन्स ने शर्मनाक बताया, तो दूसरे फैन्स ने लिखा, धौनी की सबसे बड़ी खासियत रही है कि वो शांत रहते हैं. फैन्स ने आगे लिखा कि वो सन्यास के बाद उन लोगों पर ध्यान नहीं देते जो एक एजेंडे के तहत काम करते हैं.

धौनी को जन्मदिन की बधाई नहीं दी गंभीर ने

मालूम हो दुनिया भर से लोगों ने कैप्टन कूल को जन्मदिन पर बधाई दी, लेकिन गंभीर ने माही को बधाई तक नहीं दिया. जबकि दो दिनों पहले हरभजन सिंह को उन्होंने ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी.

मालूम हो धौनी और गंभीर के बीच हमेशा से 36 का आंकड़ा माना जाता रहा है. वर्ल्ड कप जीतने में गंभीर की भूमिका से कहीं अधिक तवज्जो धौनी की पारी को दिया जाता है. जिसमें हमेशा धौनी के विजयी छक्के को याद किया जाता है. गंभीर कई बाद धौनी की कप्तानी को लेकर भी सवाल उठाया है. गंभीर ने कहा था कि धौनी को विरासत में अच्छी टीम मिली थी, इसलिए टीम को ऊंचाई पर पहुंचाने में उनकी भूमिका नहीं रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें