27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत विश्व टी20 में जीत का प्रबल दावेदार : विलियमसन

मुंबई : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आज क्वालीफायर के साथ शुरू हो रहे आईसीसी विश्व टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत को खिताब का प्रबल दावेदार बताया. यहां वानखेडे स्टेडियम में टीम के पहले ट्रेनिंग सत्र के बाद विलियमसन ने कहा, ‘‘भारत संभवत: इस टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार है. लेकिन यहां सभी टीमें इस […]

मुंबई : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आज क्वालीफायर के साथ शुरू हो रहे आईसीसी विश्व टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत को खिताब का प्रबल दावेदार बताया.

यहां वानखेडे स्टेडियम में टीम के पहले ट्रेनिंग सत्र के बाद विलियमसन ने कहा, ‘‘भारत संभवत: इस टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार है. लेकिन यहां सभी टीमें इस विश्वास के साथ आई हैं कि वे इस टूर्नामेंट को जीत सकती हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि प्रबल दावेदार होने के कारण निश्चित तौर पर उन्हें टूर्नामेंट में हराना आसान नहीं होगा. उनके पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच जिता सकते हैं. यह छोटे प्रारुप की अच्छी टीम होने का हिस्सा है.” न्यूजीलैंड की टीम अपने पहले मैच में 15 मार्च को नागपुर में मेजबान टीम से भिड़ेगी और 25 साल के विलियमसन ने कहा कि भारत के खिलाफ अच्छी शुरुआत शानदार रहेगी.
उन्होंने कहा, ‘‘हमारा शुरुआती मैच ही कडा है. इन हालात को देखते हुए हम अपनी सर्वश्रेष्ठ संभव तैयारी कर रहे हैं. :भारत के खिलाफ: अच्छी शुरुआत करना शानदार रहेगा जिससे कि हम टूर्नामेंट में लय आगे ले जाएं.” ब्रैंडन मैकुलम की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले विलियमसन ने कहा कि इस आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज के संन्यास के साथ टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें भारत के हालात के हिसाब से समझदारी भरा क्रिकेट खेलना होगा.
उन्होंने कहा, ‘‘यह महत्वपूर्ण हैं कि हम सामंजस्य बैठाएं और अच्छा तथा समझदारी भरा क्रिकेट खेलें. इन हालात में क्रिकेट काफी अलग हो सकता है. हमें अच्छी तैयारी करने की जरुरत है. आगे चीजें कुछ अलग होंगी. हमें समझदारी दिखानी होगी.”
विलियमसन ने कहा, ‘‘वह खुद को अभिव्यक्त करने वाला कप्तान था, अपनी बल्लेबाजी के तरीके से और मैदान के बाहर भी. यह रोमांचक चुनौती है. हाल के वर्षों में टीम ने लंबा रास्ता तय किया है. हम तुलनात्मक रुप से युवा है. हमारे टीम में युवा और अनुभव का मिश्रण है.” वर्ष 2010 में अहमदाबाद में भारत के खिलाफ प्रभावी टेस्ट पदार्पण करने वाले विलियमसन ने कहा कि आईपीएल में खेलने वालों से मिली जानकारी का इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण होगा.
उन्होंने कहा, ‘‘हमारे काफी खिलाडियों ने यहां काफी क्रिकेट खेला है. उनके अनुभव का फायदा उठाना अहम होगा. इससे निश्चित तौर पर हमाने अभियान में मदद मिलेगी. उनमें से काफी कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ खेले हैं.” विलियमसन ने कहा कि स्पिन गेंदबाज टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएगी लेकिन तेज गेंदबाज भी काफी पीछे नहीं है.
उन्होंने कहा, ‘‘जब आप भारत आते हैं तो उम्मीद करते हैं कि गेंद कुछ विकेटों पर स्पिन लेगी. हमारे पास कुछ युवा, रोमांचक स्पिनर हैं और वह गेंदबाजी को लेकर बेताब होंगे. संभावना है कि स्पिनर अहम भूमिका निभाएंगे लेकिन मुझे कोई शक नहीं कि तेज गेंदबाजी भी बड़ी भूमिका निभाएगी और हमारे पास विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज हैं और वे सभी फिट हैं.”
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विलियमसन ने सतर्क जवाब देते हुए कहा, ‘‘इन मुद्दों पर शिक्षित किया जाता है. आप हर साल कम से कम एक सेमीनार में हिस्सा लेते हो और सभी पढ़े लिखे हैं. जहां तक हमारी टीम का सवाल है हम इस विश्व टी20 की तरह के शानदार टूर्नामेंट के लिए यहां आकर रोमांचित हैं.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें