25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एशिया कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, पूर्व क्रिकेटरों का गुस्सा फूटा

कराची : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने बांग्लादेश से मिली हार के बाद टीम के एशिया कप से बाहर होने पर बल्लेबाजों पर जमकर भड़ास निकाली है. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा ,‘‘ इस तरीके से एशिया कप से बाहर होना निराशाजनक है. मुझे उम्मीद थी कि हमारी टीम बांग्लादेश और श्रीलंका को […]

कराची : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने बांग्लादेश से मिली हार के बाद टीम के एशिया कप से बाहर होने पर बल्लेबाजों पर जमकर भड़ास निकाली है. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा ,‘‘ इस तरीके से एशिया कप से बाहर होना निराशाजनक है. मुझे उम्मीद थी कि हमारी टीम बांग्लादेश और श्रीलंका को हराकर भारत से फाइनल खेलेगी.” पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिसबाह उल हक ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ा है.

उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे गेंदबाजों ने फिर अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाज नहीं चल सके. चयनकर्ताओं ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को मौका दिया. इससे ज्यादा क्या किया जा सकता है.” पाकिस्तान के चैम्पियन आफ स्पिनर सईद अजमल ने कप्तान के कुछ फैसलों पर हैरानी जताई. उन्होंने कहा ,‘‘शोएब मलिक को सातवें या आठवें ओवर में उतारा जाना चाहिये था. फील्ड में भी कई गलतियां हुई. आकलन में गलतियां की गई.” पूर्व टेस्ट कप्तान जावेद मियांदाद, मोहम्मद युसूफ, रशीद लतीफ और पूर्व क्रिकेटरों मोहसिन खान और सरफराज नवाज ने भी बल्लेबाजों को दोषी ठहराया.
पाकिस्तान ने पिछले 10 में से सात मैच गंवाये और पिछले चार मैचों में उसने पहले तीन चार विकेट पावरप्ले में ही गंवा दिये.
मियांदाद ने कहा ,‘‘ ऐसी बदतर बल्लेबाजी मैंने हाल में कभी नहीं देखी.” उन्होंने कहा कि पीसीबी को अब भविष्य के बारे में संजीदगी से सोचकर नया कप्तान लाना चाहिए. युसूफ ने कहा ,‘‘ बल्लेबाजों के पास तकनीक ही नहीं थी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा प्रदर्शन नहीं चलता है. शाहिद अफरीदी बतौर कप्तान काफी दबाव में है क्योंकि वह एक खिलाड़ी के तौर पर भी नहीं चल पा रहे हैं.” नवाज ने कहा कि पीसीबी को चाहिए कि अफरीदी का इस्तीफा लेकर टी20 विश्व कप के लिये किसी और को कप्तान बनाये. उन्होंने कहा ,‘‘ हमने कई बहाने सुन लिये लेकिन जब खुद कप्तान अच्छा नहीं खेल रहा है तो दूसरे खिलाड़ियों को कैसे कुछ कह सकता है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें