21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व टी20 में भारत को घरेलू हालात का फायदा नहीं मिलेगा : कोहली

मुंबई : स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि लुभावने इंडियन प्रीमियर लीग में दुनिया भर के कई शीर्ष खिलाडियों के खेलने के कारण भारत को अगले साल मार्च-अप्रैल में उसकी मेजबानी में होने वाली आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 चैम्पियनशिप में घरेलू हालात का फायदा नहीं मिलेगा. कोहली ने यहां इस आईसीसी टूर्नामेंट के लांच और […]

मुंबई : स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि लुभावने इंडियन प्रीमियर लीग में दुनिया भर के कई शीर्ष खिलाडियों के खेलने के कारण भारत को अगले साल मार्च-अप्रैल में उसकी मेजबानी में होने वाली आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 चैम्पियनशिप में घरेलू हालात का फायदा नहीं मिलेगा.

कोहली ने यहां इस आईसीसी टूर्नामेंट के लांच और इसका कार्यक्रम जारी होने के बाद पैनल चर्चा के दौरान कहा, ‘‘पिछले आठ से नौ साल से दुनिया भर में इतने सारे खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं इसलिए वे भारतीय हालात से काफी अच्छी तरह वाकिफ हैं.”

उन्होंने कहा, ‘‘हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हमने सीमित ओवरों की जो श्रृंखला खेली थी उसमें खिलाडियों ने अपना कौशल दिखाया था इसलिए वे (विदेशी खिलाड़ी) जानते हैं कि कहां गेंदबाजी करनी है और भारतीय हालात में कहां शाट खेलना है.” भारत में 15 मार्च से तीन अप्रैल तक आठ स्थलों पर होने वाली विश्व टी20 चैंपियनशिप के आधिकारिक लांच के बाद चर्चा के दौरान भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर के सवाल का जवाब दे रहे थे जिन्होंने पूछा था कि वह टूर्नामेंट में किस टीम को खतरनाक समझते हैं.

कोहली ने कहा, ‘‘अब घरेलू हालात में खेलने का कोई बड़ा फायदा नहीं है और विशेषकर टी20 जैसे प्रारुप में जहां क्रिकेट काफी तेजी से खेला जाता है. इसलिए कोई भी टीम प्रबल दावेदार हो सकती है. बेशक हम (भारत) इस बार जीतना चाहते हैं. पिछली बार मैं निजी तौर पर काफी दुखी था क्योंकि हम अंतिम बाधा पार नहीं कर पाए थे.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें