34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पैर में सूजन के बावजूद मोर्कल ने की बेहतरीन गेंदबाजी : डिविलियर्स

राजकोट : डैथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका की तीसरे वनडे में भारत पर जीत के सूत्रधारों में रहे मोर्नी मोर्कल की तारीफ करते हुए कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा कि पैर में सूजन के बावजूद उसने उम्दा गेंदबाजी की.डिविलियर्स ने कहा ,‘‘ मोर्नी छह ओवर फेंकने के बाद मेरे पास आया और […]

राजकोट : डैथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका की तीसरे वनडे में भारत पर जीत के सूत्रधारों में रहे मोर्नी मोर्कल की तारीफ करते हुए कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा कि पैर में सूजन के बावजूद उसने उम्दा गेंदबाजी की.डिविलियर्स ने कहा ,‘‘ मोर्नी छह ओवर फेंकने के बाद मेरे पास आया और बताया कि उसके पैर में सूजन है. उन्होंने कहा ,‘‘ उसके लिए मैदान छोड़कर जाना बहुत आसान था लेकिन वह डटा रहा और पैर में सूजन के बावजूद आखिरी चार ओवर में शानदार गेंदबाजी की.

इस जीत के नायकों में से वह भी एक रहा.” जीत के लिए 270 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 18 रन दूर रह गये. डिविलियर्स ने विकेटकीपर क्विंटन डिकाक की भी तारीफ की जिन्होंने 118 गेंद में 103 रन बनाये. उन्होंने कहा ,‘‘ खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया. अंत तक हार नहीं मानना और जुझारुपन बनाये रखना जरूरी है. मैंने मैच से पहले और मैच के दौरान भी टीम बैठकों में इसे दोहराया है.”

डिविलियर्स ने कहा ,‘‘ मैंने मैदान पर खिलाड़ियों से तल्ख लहजे में बात की क्योंकि गेंदबाजी में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी लेकिन हम कभी हार नहीं मानते और आखिरी 15 ओवरों में टीम ने वह जुझारुपन दिखाया.” उन्होंने डिकाक की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ उसने अद्भुत प्रदर्शन किया. स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ उसका प्रदर्शन शानदार रहा. वह परिपक्व पारी थी. उसने इससे अपने आलोचकों को भी जवाब देकर दिखा दिया कि वह क्या कर सकता है.” उन्होंने कहा ,‘‘ डेविड मिलर बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आये और डिकाक ने भी उम्दा प्रदर्शन किया. दोनेां स्पिनरों के खिलाफ काफी सहज दिखे. विकेट आसान नहीं था लेकिन उनकी बल्लेबाजी ऐसी रही कि वह आसान दिखने लगा.”

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें