30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इयान बेल का शतक, शुरुआती झटकों से उबरा इंग्लैंड

एंटीगा : इयान बेल के शतक तथा बेन स्टोक्स और जो रुट के साथ उनकी शतकीय साझेदारियों की मदद से इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरकर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन आज यहां पांच विकेट पर 341 रन बनाये. पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले इंग्लैंड का स्कोर एक समय […]

एंटीगा : इयान बेल के शतक तथा बेन स्टोक्स और जो रुट के साथ उनकी शतकीय साझेदारियों की मदद से इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरकर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन आज यहां पांच विकेट पर 341 रन बनाये. पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले इंग्लैंड का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 34 रन था जिसके बाद 33 वर्षीय बेल ने 143 रन की जबर्दस्त पारी खेली. उन्होंने इस बीच जो रुट ( 83 ) के साथ चौथे विकेट के लिए 177 और बेन स्टोक्स ( नाबाद 71 ) के साथ पांचवें विकेट के लिए 130 रन की दो शतकीय साझेदारियां की.

बेल ने अपना 22वां टेस्ट शतक पूरा किया. इसके लिए वह 337 मिनट तक क्रीज पर रहे और उन्होंने 256 गेंदों का सामना करके 20 चौके और एक छक्का लगाया. बेल को दूसरी नयी गेंद लेने के बाद केमार रोच ने दिन का खेल समाप्त होने से एक ओवर पहले विकेट के पीछे कैच कराया. स्टंप उखड़ने के समय स्टोक्स के साथ जेम्स ट्रेडवेल क्रीज पर थे जिन्हें अभी अपना खाता खोलना है.
इससे पहले जेरोम टेलर, रोच और जैसन होल्डर ने कप्तान दिनेश रामदीन का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही साबित करके इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया. अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे जोनाथन ट्राट ने टेलर की गेंद पर डेरेन ब्रावो को पहली स्लिप में आसान कैच दिया. ट्राट का यह पिछले 17 महीने में पहला टेस्ट मैच था. इसके बाद वह तनाव संबंधी बीमारी के कारण सीनियर टीम से नहीं खेले थे.
कप्तान एलिस्टेयर कुक भी आधा घंटा ही टिक पाये. रोच की गेंद उनके बल्ले का अंदरुनी किनारा लेकर विकेटों में समा गयी. कुक ने दस रन बनाये. गैरी बैलेंस ( 10 ) ने होल्डर की बाहर जाती गेंद पर बल्ला भिड़ाकर दूसरी स्लिप में ब्रावो को कैच थमाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें