23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं एबी, उनके सामने गेंदबाजी चुनौतीपूर्ण : मिशेल जानसन

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग सीजन आठ में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले मिशेल जानसन के सामने चुनौती रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के आक्रामक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं. जानसन ने डिविलियर्स को सभी प्रारूपों में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया. उन्होंने कहा , मुझे लगता है कि गेंदबाजी के लिए सबसे कठिन […]

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग सीजन आठ में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले मिशेल जानसन के सामने चुनौती रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के आक्रामक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं. जानसन ने डिविलियर्स को सभी प्रारूपों में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया.

उन्होंने कहा , मुझे लगता है कि गेंदबाजी के लिए सबसे कठिन बल्लेबाज एबी डिविलियर्स है. पिछले दो साल से उसने शानदार प्रदर्शन किया है. वह सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है. एबी को गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होता है. उन्होंने किंग्स इलेवन के युवा भारतीय गेंदबाज संदीप शर्मा और शरदुल ठाकुर की भी तारीफ की. उन्होंने कहा , मैंने पिछले साल संदीप के साथ खेला था. उसके खेल में लगातार निखार आ रहा है. कल मैंने उसे नेट्स पर देखा.

उसकी रफ्तार बेहतर हुई है. उन्होंने कहा , संदीप की सबसे अच्छी बात यह है कि वह सीखने को बेताब रहता है. युवाओं में यह गुण होना चाहिए. मैं नये लड़के शरदुल से भी प्रभावित हूं. जानसन का मानना है कि वनडे और टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी में ज्यादा फर्क नहीं है. उन्होंने कहा , मुझे नहीं लगता कि वनडे से टी20 प्रारूप में ढलने में रणनीति बदलनी पड़ती है. हमने एक सप्ताह पहले विश्व कप फाइनल खेला और अब आईपीएल खेल रहे हैं. इसके बाद वेस्टइंडीज में टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे. खिलाड़ियों को जल्दी प्रारूप के भीतर खुद को ढालना आना चाहिए.

जानसन के अनुसार बल्लेबाजों को विचलित करने के लिए रफ्तार जरूरी है बशर्ते गेंद सही दिशा में फेंकी जाये. उन्होंने कहा , यदि आप 140 किलोमीटर से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर लेते हैं और सही दिशा में इसे डालते हैं तो किसी भी बल्लेबाज के लिए उसका सामना करना मुश्किल होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें