20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आक्रामक खेल जारी रखेगी ऑस्ट्रेलिया : स्टीवन स्मिथ

ब्रिसबेन : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कमान मिलने के बाद युवा क्रिकेटर स्टीवन स्मिथ काफी उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ वे आक्रामक और सकारात्मक कप्तानी करेंगे.नियमित कप्तान माइकल क्लार्क के चोटिल होने के कारण स्मिथ को आस्ट्रेलिया का नया कप्तान चुना गया. उन्होंने इसके बारे में कहा , माइकल के बाहर […]

ब्रिसबेन : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कमान मिलने के बाद युवा क्रिकेटर स्टीवन स्मिथ काफी उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ वे आक्रामक और सकारात्मक कप्तानी करेंगे.नियमित कप्तान माइकल क्लार्क के चोटिल होने के कारण स्मिथ को आस्ट्रेलिया का नया कप्तान चुना गया.

उन्होंने इसके बारे में कहा , माइकल के बाहर होने के कारण मैं अस्थायी तौर पर कप्तान बनाया गया हूं. उन्होंने कहा , पिछले 18 महीने मेरे और टीम के लिए काफी तूफानी रहे और इतनी जल्दी कप्तानी मिलना काफी रोमांचक है. मैंने हमेशा से इसका सपना देखा है. स्मिथ 25 बरस और 195 दिन की उम्र में किम ह्यूज के बाद सबसे युवा आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान बन गये हैं. ह्यूज 1979 में 25 बरस और 57 दिन की उम्र में कप्तान बने थे. वह ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे युवा टेस्ट कप्तान हैं. इयान क्रेग ने 1958 में जब कप्तानी संभाली थी तब वह सिर्फ 22 साल के थे.

स्मिथ ने कहा, मैंने टीम से कहा है कि मेरा रणनीति में बदलाव का कोई इरादा नहीं है. हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और इसी तरह आक्रामक तथा सकारात्मक खेलते रहेंगे. उन्होंने कहा , मैदान पर हम विपक्षी टीम के दोस्त नहीं है. हम आक्रामक और सकारात्मक होकर मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे.

हमने ऐसा किया है और इस रणनीति को बदलने का मेरा कोई इरादा नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्हें क्लॉर्क का पूरा समर्थन हासिल है. उन्होंने कहा , मैंने सुबह माइकल से बात की. उसने मुझे मैसेज भेजकर कहा कि जब समय हो तो मुझसे बात करना. मैने उसे फोन किया और उसे मुझ पर गर्व है. उसे खुशी है कि मैं कप्तानी कर रहा हूं. स्मिथ ने कहा , बतौर कप्तान मैं मोर्चे से अगुवाई की कोशिश करूंगा.

जहां तक रणनीति का सवाल है तो इस साल हमारा प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. क्लॉर्क ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है और उसमें बदलाव की जरूरत नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि उपकप्तान ब्रैड हैडिन का भी उन्हें पूरा सहयोग हासिल है. क्लॉर्क के घायल होने के बाद हैडिन को कप्तानी सौंपे जाने की अटकलें भी लगायी जा रही थी.स्मिथ ने कहा , मैं ब्रैड के काफी करीब हूं और जब मैंने उसे कल बताया कि राष्ट्रीय चयन समिति के प्रमुख राड मार्श ने मुझे फोन किया था, तब वह मेरे लिए काफी खुश हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें