27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ह्यूज की मौत के बाद भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा रोकने के लिए याचिका

मदुरई : ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज फिलिप ह्यूज की दुखद मौत को देखते हुए एक व्यक्ति ने मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर करके भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में रोकने की मांग की है. याचिका में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया की पिचें उछाल वाली है और खिलाडियों की जान खतरे में पड़ सकती है. […]

मदुरई : ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज फिलिप ह्यूज की दुखद मौत को देखते हुए एक व्यक्ति ने मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर करके भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में रोकने की मांग की है.

याचिका में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया की पिचें उछाल वाली है और खिलाडियों की जान खतरे में पड़ सकती है. पुदुकोटोई जिले के याचिकाकर्ता के प्रवीण कुमार ने कहा कि क्रिकेट गेंद लगने से 1870 के बाद चार क्रिकेटरों की मौत हो चुकी है. ह्यूज का उपचार करने वाले चिकित्सक ने कहा कि उन्हें जो चोट लगी थी वह खतरनाक थी.

इस याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई की जाएगी. याचिका में कहा गया है कि क्रिकेटर का ऑपरेशन किया गया लेकिन इसके बावजूद उसकी मौत हो गयी. गेंदबाज बल्लेबाज को आउट करने के लिये कई तरह के हथकंडा अपनाते हैं और बाउंसर उनमें से एक है. कुमार के अनुसार खिलाडियों को पूरी तरह से सुरक्षा नहीं मिलने तक भारतीय टीम को दौरा जारी नहीं रखना चाहिए.
इसके साथ ही उन्होंने खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय को बीसीसीआई प्रबंधन संभालने का निर्देश देने को कहा ताकि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मैचों का जनहित में प्रभावशाली और भरोसेमंद आयोजन किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें