Sri Lanka beat West Indies : वाहिंदु हसरंगा ने दिलायी श्रीलंका को रोमांचक जीत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलंबो :Sri Lanka beat West Indies : निचले क्रम के बल्लेबाज वाहिंदु हसरंगा की नाबाद 42 रन की पारी की मदद से श्रीलंका ने शनिवार को यहां वेस्टइंडीज के शाइ होप के शतकीय प्रयास पर पानी फेरकर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की.

श्रीलंका के सामने 290 रन का लक्ष्य था, लेकिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (52) और अविष्का फर्नांडो (50) से मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम एक समय संकट में थी. ऐसे में आठवें नंबर के बल्लेबाज हसरंगा ने 39 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से खेली गयी अपनी नाबाद पारी से श्रीलंका को तीन मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त दिलायी.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 289 रन बनाये थे. उसकी पारी का आकर्षण होप की 115 रन रहे जो वनडे में उनका आठवां शतक है. उनके अलावा रोस्टन चेज ने 41 और डेरेन ब्रावो ने 39 रन का योगदान दिया.

श्रीलंका की तरफ से इसुरू उदाना ने तीन विकेट लिये, लेकिन इसके लिये उन्होंने 82 रन खर्च किये. श्रीलंका की तरफ से करुणारत्ने और फर्नांडो ने पहले विकेट के लिये 111 रन जोड़े. तीसरे नंबर के बल्लेबाज कुसाल परेरा ने भी 42 रन बनाये, लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से एक समय वह बैकफुट पर चला गया था.

ऐसे में हसरंगा के अलावा तिसारा परेरा की 32 रन की पारी उपयोगी साबित हुई. होप ने शतक जड़ने के अलावा विकेटकीपर के रूप में चार कैच भी लिये, लेकिन उनका प्रयास टीम को जीत नहीं दिला पाया. अल्जारी जोसेफ ने 42 रन देकर तीन विकेट लिये. दूसरा मैच बुधवार को हम्बनटोटा में खेला जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें