28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानिए, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नए साल में किसका इंतजार है

मुंबई: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को वर्ष 2019 को मैदान के अंदर और बाहर ‘उपलब्धियों, सीखने और यादों’ का साल बताया और कहा कि वह 2020 में एक अन्य सफल साल का बेताबी से इंतजार कर रहे हैं. बुमराह ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस साल अपनी उपलब्धियों की कुछ तस्वीरें साझा […]

मुंबई: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को वर्ष 2019 को मैदान के अंदर और बाहर ‘उपलब्धियों, सीखने और यादों’ का साल बताया और कहा कि वह 2020 में एक अन्य सफल साल का बेताबी से इंतजार कर रहे हैं. बुमराह ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस साल अपनी उपलब्धियों की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है कि वर्ष 2019 मैदान के अंदर और बाहर उपलब्धियों, सीखने, कड़ी मेहनत और सुखद यादें जोड़ने का साल रहा.

‘2020 में जो भी हासिल करूंगा, इंतजार है’

जसप्रीम बुमराह ने कहा कि वर्ष 2020 में मैं जो भी हासिल करूंगा मुझे उसका इंतजार है. बुमराह वर्ष 2019 में न सिर्फ तीनों प्रारूपों में भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ बने बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज भी बने. छब्बीस वर्षीय बुमराह ने 2019 का समापन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज के रूप में किया है जबकि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वह दुनिया के छठे नंबर के गेंदबाज हैं. इसी वर्ष बुमराह हरभजन सिंह और इरफान पठान के बाद टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने.

बुमराह ने अभी तक भारत की तरफ से 12 टेस्ट, 58 वनडे और 42 टी20 अंतरराष्ट्रीय में क्रमश: 62, 103 और 51 विकेट लिये हैं. यह तेज गेंदबाज हालांकि चोटिल होने के कारण अगस्त से बाहर है. वह चोट से उबर गये हैं और श्रीलंका के खिलाफ पांच जनवरी से शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला में वापसी करने के लिये तैयार हैं. उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे श्रृंखला के लिये भी टीम में चुना गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें